35 दूल्हों के हाथों में लगी रह गई थी मेंहदी, शादी के नाम पर ठगी करने वाली महिला काबू(video)

1/6/2018 11:57:26 AM

सोनीपत(ब्यूरो): शादी करवाने के नाम पर 35 लोगों से ठगी करने की आरोपी महिला ने कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। आरोपी महिला दिल्ली के नरेला क्षेत्र के गांव लामपुर निवासी अनीता(50) है। पुलिस ने उसे 5 दिन के रिमांड पर लिया है। महिला पर 35 युवाओं से शादी करवाने के नाम पर 45 से 50 हजार तक रुपए ऐंठने का आरोप है। खरखौदा थाना प्रभारी वजीर सिंह का कहना है कि महिला से पैसों की रिकवरी करने के साथ ही पता लगाया जाएगा कि उसने किसी अन्य को ठगी का शिकार तो नहीं बनाया है।

उल्लेखनीय है कि थाना खरखौदा में 27 दिसम्बर को लोगों ने शादी के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायत दी थी। शिकायत में बताया था कि खरखौदा निवासी महिला ने लामपुर दिल्ली निवासी अनीता के साथ मिलकर शादी करवाने के नाम पर ठगी की है। महिला के साथ एक युवक भी शामिल है। तीनों ने मिलकर लोगों से शादी के नाम पर 45 व 50 हजार रुपए लिए थे और 27 दिसम्बर को दिल्ली से खरखौदा में दुल्हन दिलवाने की बात कही थी लेकिन जब बस स्टैंड पर इंतजार कर रहे युवकों व उनके परिवारों को दुल्हन नहीं मिली थी तो वह सुशीला के घर पहुंचे, लेकिन उसने भी लामपुर निवासी अपनी भाभी अनीता से सम्पर्क न होने की बात कही। ऐसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में खरखौदा निवासी सुशीला व थाना कलां निवासी सोनू को गिरफ्तार किया था।

अनीता ने ही रचा था षड्यंत्र
पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि अनीता के दो बच्चे हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। पति की मौत हो चुकी है। आरोपी महिला ने कबूला कि उसने ही पैसे कमाने के लिए लोगों को शादी का झांसा देकर ठगने का षड्यंत्र रचा था। ऐसे में खरखौदा निवासी सुशीला से सम्पर्क साधकर उसने लोगों को शादी के लिए तैयार करने को कहा। क्षेत्र में जिन युवाओं की शादी नहीं हो रही थी उनके परिवार जल्द ही इनके झांसे में आ गए और बगैर पुख्ता जानकारी के बिना उन्होंने हजारों रुपए इन्हें थमाकर ठगी का शिकार हो गए।