आचार्य देवव्रत ने किया श्रीमती स्वदेश चोपड़ा मैमोरियल डिस्पैंसरी का शुभारंभ

7/8/2018 10:27:00 AM

कुरुक्षेत्र (धमीजा): हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर पुरानी सब्जी मंडी स्थित श्री हनुमान मंदिर में श्रीमती स्वदेश चोपड़ा मैमोरियल डिस्पैंसरी का शुभारंभ किया। राज्यपाल ने दीप प्रज्वलित कर कैम्प का शुभारंभ किया और श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी के चित्र पर फूलमालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। विधायक सुभाष सुधा ने शिविर के सत्र में कैम्प का उद्घाटन किया। लायंस क्लब, कुरुक्षेत्र नर्सिंग होम एवं श्री हनुमान मंदिर सभा के संयुक्त तत्वावधान में कैम्प का शुभारंभ किया गया। 

कैम्प में कुरुक्षेत्र नर्सिंग होम के डा. सुभाष गर्ग तथा उनकी टीम ने 300 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच करवाई और टैस्ट किए। इस अवसर पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने डा. के अलावा प्रतिभाशाली व्यक्तियों को सम्मानित भी किया। विधायक सुभाष सुधा ने स्वयं डाक्टरों की टीम से अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इससे पहले पंजाब केसरी कुरुक्षेत्र के ब्यूरो चीफ कृष्ण धमीजा ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत, विधायक सुभाष सुधा व अन्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उपभोक्ता फोरम अम्बाला के चेयरमैन दीनानाथ अरोड़ा, समाजसेवी विजय सभ्रवाल, लायंस क्लब के अध्यक्ष संजीव सेठ, धीरज गुलाटी, ब्लॉक समिति के अध्यक्ष देवीदयाल शर्मा,पंजाबी सभा के प्रधान ए.सी. नागपाल, सीनियर सिटीजन फोरम के उपाध्यक्ष ओ.पी. गुलियानी, हनुमान मंदिर सभा के उपाध्यक्ष विलायती राम नरूला, डा. पवन गोयल, रीटा गोयल, डा. संतोष दहिया व अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि पंजाब केसरी पत्रकारिता के साथ-साथ समाजसेवा के क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। श्रीमती स्वदेश चोपड़ा समाजसेविका थीं। उन्होंने कहा कि वैसे तो पूरा चोपड़ा परिवार ही जनहित के कार्यों के प्रति हमेशा तत्पर रहता है, लेकिन स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा गंभीर बीमारी के बावजूद कई सामाजिक संगठनों से जुड़कर समाज कल्याण के कार्यों में संलग्न रहीं। श्रीमती चोपड़ा धार्मिक प्रवृत्ति की महिला थीं और उनकी कमी हमेशा महसूस की जाती रहेगी। पंजाब केसरी द्वारा उनकी पावन स्मृति में नि:शुल्क चैकअप शिविर लगाने का कार्य सराहनीय है। 
 

Nisha Bhardwaj