किसान संगठन से जुड़े शख्स पर फेंका तेजाब; दुकानदार ने पुरानी रंजिश के चलते दिया घटना को अंजाम, किसानों ने दिया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 04:36 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश कुमार): फतेहाबाद के गांव भोडा होश्नाक में पुरानी रंजिश के चलते एक दुकानदार द्वारा एक शख्स पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। तेजाब से शख्स की पीठ, जांघ आदि जल गई, जिसे तुरंत साथ लगते अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पीड़ित किसान संगठन पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति से जुड़ा हुआ था। इस मामले में क्षुब्ध किसानों ने बडोपल पुलिस चौकी के बाहर धरना दे दिया है।

मामले में जानकारी देते हुए किसान नेता सुरेश चंदेला ने बताया कि गांव का कृष्ण नामक दुकानदार ने कुछ दिन पहले गांव के कुछ लोगों की लिस्ट बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी थी और उन्हें डिफाल्टर बताया था। इस मामले को लेकर किसान संगठन द्वारा उस समय गांव के बस स्टैंड पर उसकी दुकान के बाहर धरना शुरू कर दिया था। बाद में पुलिस ने उनकी मांग पर आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। धरना देने वालों में गांव का गंगाराम उर्फ रामनिवास भी शामिल था। जिस कारण कृष्ण गंगाराम से सहित सभी अन्य से रंजिश रखने लगा।

PunjabKesari

सुरेश ने बताया कि आज सरपंच द्वारा गांव के जोहड़ के पास रास्ते का काम करवाया जा रहा था और कृष्ण मौके पर जाकर वीडियो बनाने लगा। उन्होंने बताया कि वहां मौजूद मिस्त्री ने सरपंच को सूचना दी कि कृष्ण नामक व्यक्ति काम में दखलअंदाजी कर रहा है। जिस पर वो सरपंच, गंगाराम व संदीप दुकानदार की दुकान पर इस संबंध में कारण पूछने गए तो वहां बहसबाजी बढ़ गई। आरोप है कि झगड़े के दौरान आरोपी ने वहां पर तेजाब उछाल दिया जो गंगाराम उर्फ रामनिवास पर जा गिरा। तेजाब गंगराम के शरीर के पीठ, जांघ आदि पर गिरा और उसका मुंह बाल-बाल बच गया। इस पर तुरंत उसे साथ लगते अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

इस घटना से क्षुब्ध होकर किसान अब बडोपल चौकी में धरना देकर बैठ गए हैं और आरोपी की गिरफ्तारी व उस पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

static