हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, DSP देशबंधु निलंबित

3/31/2017 10:24:06 AM

चंडीगढ़:लंबे समय से विवादों में घिरे रहे DSP देशबंधु को हरियाणा सरकार ने निलंबित कर दिया है। प्राप्त जानकरी के अनुसार उन्हें हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम में पुलिस उप-अधीक्षक के पद पर रहते अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से निभाने में कोताही करने के आरोप में निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि के दौरान उनका मुख्यालय पुलिस उपायुक्त, पंचकूला के कार्यालय में होगा। 

देशबंधु ने अंबाला पुलिस कमिश्नर पर लगाए थे रिश्वत लेने के आरोप
सरकार की ओर से की गई इस कार्रवाई के बारे में अधिकारी बोलने से कतराते रहे। पंचकूला में ए.सी.पी. रहते हुए देशबंधु ने तत्कालीन अंबाला पुलिस कमिश्नर पर एक मामले में 40 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप लगाए थे। इसके बाद से दोनों अधिकारियों के बीच खींचतान बढ़ती गई और बाद में देशबंधु के खिलाफ भी एक मामले में उगाही के आरोप लगे। देशबंधु के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया गया था।
देशबंधु ने भी तत्कालीन पुलिस कमिश्नर के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री, डी.जी.पी. हरियाणा, मानवाधिकार आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को भी शिकायत दी थी। मामले की जांच के बाद सरकार ने देशबंधु के निलंबन के आदेश जारी किए हैं। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि तत्कालीन ए.सी.पी., पंचकूला की निलंबन अवधि के दौरान उनका कार्यालय मुख्यालय, पुलिस उपायुक्त, पंचकूला में रहेगा। गृह विभाग के ए.सी.एस. रामनिवास ने बताया कि इस मामले की विस्तृत जानकारी आज दी जाएगी।