ACP मुकेश मल्होत्रा और DSP अजय शर्मा ही करेंगे दंगे मामलों की जांच: DGP संधू

3/18/2018 10:02:27 AM

पंचकूला(उमंग श्योराण): पंचकूला पुलिस कमिश्नरेट से ट्रांसफर कर DSP CID के पद पर तैनात ACP मुकेश मल्होत्रा अौर सिरसा SIT हेड अजय शर्मा ही पंचकूला हिंसा मामले और राम रहीम मामले की जांच करेंगे। ये बात पंचकूला में हरियाणा पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कही। बीएस संधू ने कहा कि ACP मुकेश मल्होत्रा और DSP अजय शर्मा के CID विभाग में ट्रांसफर के बाद भी पंचकूला और सिरसा दोनों SIT का नेतृत्व कर रहे हैं। दोनों अधिकारियों द्वारा हिंसा मामले की जांच जारी है। डीजीपी आज पंचकूला में रोटरी इंटरनेशनल द्वारा आयोजित "उड़ान" कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। जिसके द्वारा महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के प्रति जागरूकता वाक का आयोजन किया गया।

हालांकि कुछ दिन पहले SIT हेड के माध्यम से सरकार को रिक्वेस्ट भेजी थी ACP मुकेश मल्होत्रा को SIT से न हटाया जाया। वे हिंसा मामलों की जांच को जारी रखें क्योंकि कयास लगाए जा रहे थे कि मुकेश मल्होत्रा को पंचकूला हिंसा मामले और राम रहीम मामले से हटाने के लिए ट्रांसफर आर्डर जारी किए गए हैं।

वहीं, DGP संधू ने 27 मार्च को गुरुग्राम में होने वाली हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली तीनों राज्यों की पुलिस महानिदेशकों की बैठक के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पहल के बाद तीनों राज्यों के पुलिस महानिदेशक इस बैठक में अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही हरियाणा पुलिस ने मोस्ट वांटेड अपराधियों की एक लिस्ट तैयार कर ली है। जिसे इस मीटिंग में दिल्ली और उत्तरप्रदेश की पुलिस के साथ सांझा किया जाएगा। जिसके बाद जल्द से जल्द इन मोस्टवांटेड अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सके।

Punjab Kesari