चक्काजाम पर बोले ACS धनपत- मोटी तनख्वाह पाकर भी कर्मचारी कर रहे जनता को परेशान

9/5/2018 8:19:54 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह ने हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों द्वारा चक्काजाम किए जाने पर कहा कि हड़ताली कर्मचारी मोटी तनख्वाह पाकर भी हड़ताल कर आमजन को परेशान कर रहे हैं, ऐसे में जनता को चाहिए वे इनको निरूत्साहित करें। विभिन्न कर्मचारी संगठनों की हड़ताल फेल करने में अहम किरदार रहे धनपत सिंह ने बताया कि वे लगातार मुख्यमंत्री मनोहरलाल व डीजीपी बीएस संधू से लगातार संपर्क में रहे हैं और दो दिन से हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी 95 प्रतिशत बसें सुचारु रूप से चल रही हैं। सरकार की नरमी के कारण कुछ समय से एस्मा का पालन नहीं हो रहा था। इसको लेकर अब एस्मा को सख्ती से लागू किया गया है। चौधरी बंसीलाल ने शिक्षकों का धरना हटाने के लिए 1975 में लगाया था। उन्होंने कहा कि सरकार से वार्तालाप के बाद भी रोडवेज कर्मचारी नहीं माने तो गत 31 तारीख को एस्मा लगाकर आवश्यक गजट में एस्मा कानून जारी किया गया।

उन्होंने बताया कि  डीजीपी संधू ने मुझे आश्वस्त किया कि जिले के जीएम हमें लिखित में देंगे और हम तुरंत कार्रवाई करते हड़ताल करने वालों को राउंडअप करेंगे। हिसार, फतेहाबाद, टोहाना, रोहतक और जींद में कुछ घटनाएं हुई जिसपर पुलिस ने तुरंत कार्यवाही की है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने हिसार में कार्रवाई करते हुए यूनियन के प्रदेश प्रधान धर्मबीर सिंह किरमारा को गिरफ्तार कर लिया है। फतेहाबाद में हरियाणा ज्वायंट कमिटी के लोगों ने सरकार की ओर से लगाए गए वीडियोग्राफर का कैमरा तोड़ दिया जिनपर कार्यवाही करते हुए परचा दर्ज कर उन्हें राउंडअप किया है। इसके आलावा भी कई कर्मचारी और नेता है जिनको गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन-जिन लोगों के खिलाफ कानूनों का उलंघन करने की शिकायत हुई तो उनपर विभागीय कार्यवाही होगी और यदि एस्मा के तहत कानूनों का उलंघन हुआ तो सख्त से सख्त कार्यवाही होगी। एस्मा एक्ट के 311 (2 बी ) के तहत उन्हें बिना जाँच के बर्खास्त भी किया जा सकता है।

Shivam