हरियाणा में रजिस्ट्री को लेकर बड़ा घोटाला, तहसीलदार समेत 8 लोगों पर केस दर्ज, जानें मामला

1/24/2024 1:53:14 PM

कैथल: कैथल में नाजायज तरीके से एक दुकान की फर्जी रजिस्ट्री करवाने पर पुलिस ने मौजूदा तहसीलदार रोशन लाल सहित आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस बारे में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

थाना सिविल लाइन पुलिस ने गांव चंदाना निवासी यशपाल की शिकायत पर तत्कालीन तहसीलदार रोशनलाल, शिमला रानी, अनीता, मदनलाल, स्वीन गुप्ता, दयावती, गौरव गुप्ता और नीरु गुलाटी के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में यशपाल ने बताया कि उसके स्वर्गीय पिता रति राम ने जिला सचिवालय के सामने सुभाष मार्केट में दुकान नंबर 29-ए साल 2002 में सेक्टर-19 निवासी सतीश कुमार से खरीदी थी। साल 2012 में इंतकाल भी उसके पिता के नाम हो गया था। 

साल 2014 में उसके पिता का देहांत हो गया था। दिसंबर 2023 में वह अपनी दुकान को देखने के लिए गया तो वहां शिमला और अनीता ने दुकान पर कब्जा किया हुआ था। उसने अपने स्तर पर कागजातों की जांच की तो पता लगा कि शिमला रानी, अनीता, मदनलाल, स्वीन गुप्ता, दयावती, गौरव गुप्ता तत्कालीन तहसीलदार रोशन लाल से मिलीभगत करके फर्जी कागजात लगाकर दुकान की रजिस्ट्री नीरू के नाम करवा दी। रजिस्ट्री के दौरान जिस दुकान के कागजात लगाए गए थे असल में वह दुकान 27-बी थी, लेकिन फर्जी तरीके से उसकी दुकान की रजिस्ट्री करवा ली गई। इस काम में उसे समय तहसीलदार रहे रोशन लाल व अन्य ने नीरू की सहायता की।

Content Writer

Isha