अवैध मोबाइल टावरों पर कसेगा शिकंजा, 12 कंपनियों को नगर परिषद ने जारी किया नोटिस

6/19/2019 2:23:18 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनकर): बहादुरगढ़ में रह रहे लोगों को अपने मोबाइलों नेटवर्क के गायब होने की दिक्कत से जूझना पड़ सकता है क्योकि अवैध मोबाइल टावरो को लेकर नगर परिषद सख्त रूख अपना रहा है।  दरअसल अवैध मोबाइल टावरों को नगर परिषद ने शिकंजा कसते हुए उन्हें सील करने का फैसला ले लिया है। बहादुरगढ़ नगर परिषद ने शहर में मोबाइल टावर लगाने वाली 12 कंपनियों को नोटिस जारी किए हैं। नगर परिषद द्वारा जारी नोटिस में कंपनियों को शहर में लगे टावर का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश दिए हैं। 

पहले भी जारी किए गए थे नोटिस
इन कंपनियों को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे जिसका जवाब कंपनियों ने नहीं दिया था। ऐसे में जिन मोबाइल टावरों का पूरा ब्यौरा कंपनियों द्वारा नहीं दिया जाएगा, उन्हें अवैध मानकर बहादुरगढ़ नगर परिषद सील कर देगी। बहादुरगढ़ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजयपाल ने बताया कि बहादुरगढ़ नगर परिषद की सीमा में 12 मोबाइल कंपनियों ने 72 टावर लगवाए हैं। जबकि 20 नए टावर लगवाने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है।

नगर परिषद की सीमा में एक टावर लगाए जाने पर एक लाख रुपए की फीस नगर परिषद में जमा करवाई जाती है। उनका कहना है कि नगर परिषद को राजस्व दिए बिना अवैध रूप से लगाए गए मोबाइल टावरों के खिलाफ अब सख्ती से निपटा जाएगा और जल्द ही इन्हें सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। यानी अगर किसी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने अपने मोबाइल टावरों का ब्यौरा सही ढंग से नहीं दिया, तो इसका खामियाजा उसके उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ सकता है।

Isha