अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई , प्रशासन खाली करवाए मकान (VIDEO)

6/20/2019 2:27:34 PM

सोनीपत(रणदीप): सोनीपत में यमुना खादर क्षेत्र में गांव पबसरा के किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने कब्जा छुड़वाया। एसडीएम, तहसीलदार, कुंडली थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और कार्यवाई की । प्रशासन व पुलिस बल को देखकर कब्जा करने वालों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें काबू कर लिया।

सोनीपत के गांव पबसरा निवासी भागीरथ व अन्य किसानों ने प्रशासन को शिकायत दी थी कि यूपी के गांव काठा के लोगों ने मनौली के पास पबसरा गांव के भगीरथ व अन्य की जमीन पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने जमीन पर झोपडिय़ां बना ली है। कब्जाधारियों से उनकी जमीन को छुड़वाने के लिए कई बार पंचायत भी हुई लेकिन कोई हल नहीं निकला। भारतीय किसान संघ ने नेतृत्व में उपायुक्त को ज्ञापन दिया गया था।

मनौली में महापंचायत कर निर्णय लिया गया था कि प्रशासन कार्रवाई नहीं करता तो उन्हें सख्त कदम उठाना होगा जिस पर बुधवार को तहसीलदार विकास को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के एसडीएम ने लोगों को जमीन को खाली करने को कहा साथ ही कहा कि अगर जमीन के मालिकाना हक का लेकर उनके पास कोई कागजात है तो वह दिखा सकते हैं। विरोध करने पर वहां मौजूद 29 लोगों व 15 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है।  

Isha