लाखों रुपयों के पेड़ काटने के मामले में अभी तक नहीं हुई कार्रवाई, 4 महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

3/23/2023 9:26:31 PM

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : एक तरफ जहां सरकार पेड़ बचाने को लेकर तरह-तरह की योजनाएं चला रही है। वहीं कैथल की अगर बात की जाए तो यहां के अधिकारी खुद ही सरकार की इस योजना को पलीता लगा रहे हैं। आज से 4 महीने पहले कैथल के जिला सचिवालय से मात्र 200 मीटर की दूरी पर अज्ञात लोगों द्वारा 40 से 50 पेड़ों को चोरी से काट कर बेच दिया गया, जिनकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है।

बताते चलें कि दिसंबर 2022 में कैथल हुड्डा पार्क टू की ग्रीन बेल्ट में 20-25 साल पुराने पेड़ खड़े थे। जिनको अज्ञात व्यक्तियों ने बिना किसी विभागीय अनुमति के चोरी से काटकर बेच दिया था। मीडिया में मामला आने के बावजूद नगर परिषद की टीम जैसे ही मौके पर पहुंची तो उस समय भी आरोपी पेड़ों को काट रहे थे। इसके बावजूद भी नगर परिषद के योग कुलदीप मलिक ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

बताया यह भी जा रहा है इस पूरे मामले में राजनीतिक हस्तक्षेप है। जिसमें आरोप लग रहे हैं कि कैथल के एक बड़े नेता के कहने से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

वही इस पूरे मामले को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि इस घटना को 4 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों का पता नहीं लगा सकी। जिसको लेकर पुलिस पर भी आरोप लग रहे हैं कि वह राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण इस मामले को जानबूझकर ठंडे बस्ते में डाले हुए हैं।

इस मामले को लेकर जब सिविल लाइन एसएचओ राजेंद्र कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया। अब देखना होगा कि 4 महीने पहले कटे लाखों के पेड़ों को काटने वाले आरोपियों को पुलिस कब तक गिरफ्तार करेगी या फिर ऐसे ही जांच के नाम पर खानापूर्ति चलती रहेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Mohammad Kumail