अवैध रूप से चल रही निजी बस पर कार्रवाई, लगाया गया मोटा जुर्माना

9/18/2019 6:09:16 PM

जींद(जसमेर मलिक):  जींद-रोहतक रूट पर बिना परमिट के अवैध रूप से चल रही निजी बस को हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बस को इ पाऊंड कर दिया। अब उस बस पर मोटा जुर्माना लगाया जाएगा। निजी बस को इ पाऊंड करने के बाद रोडवेज प्रशासन ने कब्जे में ले डिपो की वर्कशाप में खड़ा कर दिया है। मंगलवार देर शाम जीएम लाइंग की टीम जींद-रोहतक मार्ग पर अनूपगढ़ गांव के पास चैकिंग के लिए खड़ी थी। हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह इस टीम को लीड कर रहे थे। टीम सदस्यों ने अपनी चैकिंग के दौरान रोहतक से जींद आ रही एक निजी बस को रूकवाया। बस की चैकिंग के दौरान पाया गया कि यह बस बिना किसी परमिट के अवैध रूप से जींद-रोहतक रूट पर सवारी ढो रही थी। यह बस रोजाना इस रूट पर चलती है। अवैध रूप से इस रूट पर चल रही इस बस को रोडवेज महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह ने इ पाऊंड कर कब्जे में ले लिया है। बस को जींद डिपो की वर्कशाप में बंद किया गया है।

जींद-रोहतक मार्ग पर अनूपगढ़ गांव के पास मंगलवार देर शाम चैकिंग स्टाफ के साथ खुद जीएम बिजेंद्र सिंह ने अवैध रूप से चल रही इस बस को पकड़ा। शिव शंकर बस सर्विस जुलाना की यह बस नंबर एचआर 56-बी-6718 जींद-रोहतक रूट पर अवैध रूप से सवारी उठाकर हरियाणा रोडवेज और प्रदेश सरकार को चपत लगा रही थी। जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह की चौकसी के चलते इस बस को पकड़ा गया। मौके पर मौजूद महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह ने बस के फोटो लिए और इसे इ पाऊंड करने की कार्रवाई की।

इस मामले में जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह ने कहा कि इस बस पर नियमों के अनुसार मोटा जुर्माना किया जाएगा। बिना परमिट के इस तरह रूट पर सवारी ढोना बहुत बड़ा अपराध है और इस आर्थिक अपराध के लिए आपरेटर पर मोटा जुर्माना किया जा रहा है। महाप्रबंधक ने यह भी कहा कि जींद जिले में किसी भी रूट पर बिना परमिट के इस तरह अवैध रूप से निजी बसों को नहीं चलने दिया जाएगा।

Isha