थानों और चौकियों में दलाली करने वाले पर होगी कार्रवाई, क्राइम ब्रांच ने 45 दलालों की बनाई सूची

10/30/2022 10:00:52 PM

फरीदाबाद(पूजा): अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस चंडीगढ़ ने थानों और चौकियों में समझौता कराने वाले दलालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। उच्चाधिकारी का पत्र मिलते के साथ ही पुलिस कमिश्नर ने तुरंत सभी थाने चौकियों को सक्रिय दलालों की सूची बनाने के निर्देश दिए है।

जिस पर 11 क्राइम ब्रांच ने 45 सक्रिय दलालों की एक सूची तैयार की है। जो मारपीट, अवैध शराब,महिला अपराध से जुड़े मामलों की समझौता करवाने सहित अन्य मामलों में लेन-देन करते थे। ऐसा माना जा रहा है कि अब इनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी। सभी दलालों के बारे में 11 नवंबर तक क्राइम बांच प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस थानों और चौकियों में कोई मामला पहुंचते ही उस क्षेत्र के दलाल भी सक्रिय हो जाते हैं और समझौता कराने के नाम पर पैसों का लेन देन करते हैं,जिससे पुलिस की छवि पर भी विपरित प्रभाव पड़ता है। ऐसी शिकायतें समय-समय पर आला अधिकारियों तक पहुंचती रही हैं। इसे को देखते हुए डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस चंडीगढ़ ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को 13 अक्टूबर को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। इतना ही नहीं अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस चंडीगढ़ ने इन दलालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर 15 नवंबर तक रिपोर्ट भी मांगी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma