चुनाव ड्यूटी नदारद रहने वाले अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, दर्ज होगी FIR

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 04:20 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद जिला में पडऩे वाले सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों में से जो गैरहाजिर रहे हैं, उनके खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार ने चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को एक अंतिम मौका देते हुए उन्हें 20 अक्टूबर रविवार को अपनी ड्यूटी पर उपस्थित होने  के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि रविवार को भी जो अधिकारी अथवा कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर अपने संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के पास रिपोर्ट नहीं करेंगे, उनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। इसके अलावा, ऐसे अधिकारियों तथा कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की अनुशंसा भी उनके संबंधित विभाग को की जाएगी।

उपायुक्त ने चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहने के मामले को गंभीरता से लिया है और गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए रविवार को अपनी ड्यूटी पर हाजिर होने का अंतिम मौका दिया है। ध्यान रहे कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की विभिन्न धाराओं में चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए सजा का प्रावधान भी है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार जिला में पडऩे वाले सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 6000 अधिकारियों व कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगाई गई है, जिनमें से लगभग 200 कर्मचारी गैरहाजिर रहे हैं। रविवार 20 अक्टूबर को चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की तीसरी व अंतिम रिहर्सल है जिसमें उन्हें मतदान के लिए चुनाव सामग्री वितरित की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static