बीच सड़क पर खड़ा ऑटो मिला तो होगी कार्रवाई

1/3/2020 11:38:13 AM

यमुनानगर(सतीश): सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात पुलिस ने ऑटो यूनियन और आर.एस.ओ. के साथ बैठक की। अध्यक्षता डी.एस.पी. प्रदीप राणा व यातायात थाना प्रभारी ललित गरोहा ने की। डी.एस.पी. ने कहा कि 7 जनवरी तक यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। इस अवधि में लोगों को जागरूक करेंगे। ऑटो यूनियन, ट्रक ड्राइवर सहित अन्य यूनियन के साथ सिस्टम सुधारने के लिए नियमित बैठक करेंगे। 

गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस, ऑटो यूनियन व पार्षदों के साथ बैठक हुई। शुक्रवार को पुलिस लाइन जगाधरी में रक्तदान शिविर आयोजित किया किया जाएगा। इसमें मुख्यातिथि एस.पी. कुलदीप सिंह यादव रहेंगे। डी.एस.पी. ने कहा कि ऑटो चालक सड़क के किनारे सवारी को उतारे व न बिठाएं। गौरतलब है कि ऑटो शहर में यातायात का बड़ा साधन हैं। ये शहर की लाइफ लाइन हैं। जिले में इस समय करीब 5 हजार ऑटो दौड़ रहे हैं। सड़क के बीच में ऑटो मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऑटो चालक ऐसी जगह चिह्नित करें जहां पर ऑटो खड़ा कर सकते हैं। चालक आवश्यकता से अधिक सवारियां न बिठाएं। यातायात थाना प्रभारी ललित गरोहा ने कहा कि ऑटो चालकों की समस्या और सुझाव पर भी काम होगा। सुबह 8 से रात को 8 बजे तक भारी वाहनों का आना प्रतिबंधित है। इस अवधि में भारी वाहन मिला तो कार्रवाई तय समझें।

बैठक में यूनियन पदाधिकारियों व शहरवासियों ने डी.एस.पी. को कहा कि वह बाजार में पार्किंग का समाधान करवाएं। निगम के बाएं और सैंकड़ों दुकानदार व उनके कर्मियों के वाहन सड़क के बीच खड़े हैं। इसके अलावा बड़े अस्पताल, बैंक, रैस्टोरैंट व होटल्स के पास पार्किंग नहीं है। इनकी ओर ध्यान दिया जाए। कई बात तो एम्बुलैंस फंस जाती है। सबसे अधिक दिक्कत यमुनानगर-जगाधरी रोड, वर्कशॉप रोड, प्यारा चौक-नेहरू पार्क रोड, दोनों मॉडल टाऊन पर है।

प्रदीप राणा, डी.एस.पी. ट्रैफिक ने कहा कि  पार्किंग के समाधान व अतिक्रमण को लेकर नगर निगम मेयर से बात करेंगे। जो स्थान खाली है वहां पर पार्किंग व्यवस्था की जा सके। बाजार में पार्किंग न होने के कारण ही वाहन सड़कों पर खड़े होते हैं। नो पार्किंग के चालान भी काटे जाएंगे। लोग भी सहयोग करें। यदि छोटे वाहन से काम चल सकता है तो बड़ा वाहन लेकर निकलने से बचें।  

मदन चौहान, मेयर, नगर निगम, यमुनानगर-जगाधरी ने कहा कि रेहड़ी के लिए पेड जोन बनाने का निर्णय लिया गया है। उसके बाद जाम और अतिक्रमण की दिक्कत दूर होगी। इस और हम गंभीरता से लगे हुए हैं। लोगों को ट्रैफिक संबंधी दिक्कत न आए इस पर काम किया जा रहा है।

Edited By

vinod kumar