ट्विटर पर एक्टिव दिखे सीएम खट्टर, ताबड़तोड़ तीन ट्वीट कर की अहम घोषणाएं

5/7/2017 3:31:51 PM

चंडीगढ़:मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर खासे एक्टिव दिखे। सीएम ने एक के बाद एक तोबड़तोड़ तीन ट्वीट कर प्रदेश में लागू होने वाली नई योजनाओं की जानकारी दी और साथ ही पुलिस के ऑपरेशन दुर्गा की सराहना की।

सीएम मनोहर लाल ने एक बजकर 49 मिनट पर पहला ट्वीट किया और हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन दुर्गा की सराहना की। सीएम ने लिखा,''ऑपरेशन दुर्गा के नतीजे बेहद अच्छे आ रहे हैं। इस अभियान से प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध में गिरावट आई है'' 

सीएम का दूसरा ट्वीट
इसके चार मिनट बाद ही सीएम मनोहर लाल ने दूसरा ट्वीट किया और प्रदेश की जनता व पुलिस के बीच समन्वय बनाने के लिए एक अहम घोषणा की। सीएम ने लिखा, '' पुलिस और लोगों के बीच अनुकूल संबंध बनाने के लिए हर पुलिस स्टेशन के बाहर एक मैत्री कक्ष स्थापित किया जाएगा।'' मतलब साफ ही कि पुलिस के खिलाफ बढ़ती शिकायतों और लोगों के मन में पुलिस की छवि को सुधारने के लिए सीएम ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। लेकिन इन सब का जनता पर कितना असर पड़ता है ये तो वक्त ही बताएगा। 

सीएम का तीसरा ट्वीट
मुख्यमंत्री ने अगले दो मिनट में एक और ट्वीट किया। अपने तीसरे ट्वीट में सीएम ने एक और अहम घोषणा कर डाली। सीएम ने लिखा, ''एनसीआर और पंजाब के बॉर्डर से सटे इलाकों से अपराध व नशे पर रोक लगाने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स स्कॉड बनाया जा रहा है।'' अभी 2 दिन पहले ही सीएम ने प्रदेश में बढ़ते नशे को लेकर चिंता जताई थी और उन्होंने कहा था कि इसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही रोडमैप बनाकर एक्शन लेगी। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भुनाने में खट्टर
बीते शुक्रवार को हरियाणा पुलिस में जवानों की कमी को लेकर डाली गई एक याचिका पर सुनवाई करते हुए देश की शीर्ष अदालत ने अहम निर्देश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को निर्देश जारी किए थे कि 2018 तक पुलिस में खाली पड़े 15163 पदों भरा जाए। इन पदों में कांस्टेबल और एसएचओ से लेकर डीएसपी के पद भी शामिल थे। एेसे में सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का पालन करना और प्रदेश की जनता में अपने नंबर बनाने का ये बेहद ही सुनहरा मौका है जिसे शायद ही कोई सरकार चूकना चाहेगी। 

सीएम की इन घोषणाओं से साफ है कि हरियाणा में आने वाले समय में अपराधियों और असमाजिक तत्वों पर लगाम लगाने की तैयारी सरकार ने कर ली है। अब इसे पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की हवा कहें या फिर एक बड़ा बदलाव, लेकिन ये प्रयास प्रदेश और यहां की जनता के लिए सुखद अहसास से कम नहीं है।