सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का माध्यम बनें कार्यकर्ता : बिप्लब देब

3/26/2023 9:09:14 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा कि कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का माध्यम बनें। उन्होंने पार्टी की योजनाओं तथा सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ समाज के प्रति अपने कर्तव्य पर भी ध्यान फोकस करने के लिए कहा। प्रदेश प्रभारी ने ये बातें रविवार को हरियाणा निवास में जिला परिषद का चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों की बैठक में कही। इस बैठक में पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर से जिला परिषद का चुनाव लड़ चुके प्रत्याशी शामिल हुए। 

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि चुनाव जीतना और हारना राजनीति में चलता रहता है। हमें लोगों के सुख-दुख में शामिल होकर उनका सहयोग करना चाहिए। सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाकर उन्हें उनका लाभ दिलाने में सहयोग करना चाहिए। हम सबका एक ही लक्ष्य है कि हमें पार्टी के लक्ष्य को प्राप्त करना है, जिसमें जनता की सेवा का भाव निहितार्थ है। 

बिप्लब देब ने कहा कि हमें अपने बारे में सोचना छोड़ कर पहले देश, समाज और फिर पार्टी के बारे में सोचना चाहिये। अंत्योदय की भावना से हमें अंतिम पंक्ति के लोगों के लिए कार्य करना है और समाज के प्रथम और अंतिम व्यक्ति के बीच के अंतर को समाप्त करना है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की की राह पर है। भारत आत्म निर्भर बन रहा है। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण हम विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों को आप लोग जनता के बीच लेकर जाएं। 

प्रदेश प्रभारी बिप्लब ने हरियाणा भवन में पंजाब यूनीवर्सिटी व अन्य कालेजों से आए छात्रों से मुलाकात की। उन्होंने छात्रों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए देश प्रथम है। वे सदा समाज और देश के हित के लिए ही सोचते हैं और जो भी काम करते हैं वह देश हित के लिए करते हैं। युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेते हुए देश और समाज के हित में काम करना चाहिए। छात्रों ने भी प्रदेश प्रभारी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के युवाओं के लिए किए जा रहे रचनात्मक एवं विकासात्मक कार्यों पर आभार जताया। प्रदेश प्रभारी देब ने छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदर्श मानकर काम करें। इस मौके पर उन्होंने सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के साथ प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि समय-समय पर वे रक्तदान कर किसी बहुमूल्य जीवन की रक्षा में अपना योगदान अवश्य दें। गौरतलब है कि रविवार को सुबह चंडीगढ रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी पंचकूला के जिला अध्यक्ष अजय शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब का जोरदार स्वागत किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail