बाल कल्याण परिषद की और बढाई जाएंगी गतिविधियां: रंजीता मेहता

7/20/2022 6:16:53 PM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने कहा कि दादरी जिला में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अधिक से अधिक गतिविधियां करवाई जाएंगी। जरूरतमंद बच्चों के लिए अंग्रेजी बोलने और प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग का भी प्रयास किया जा रहा है।

उपायुक्त श्यामलाल पूनिया से मुलाकात के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए रंजीता मेहता ने कहा कि बाल कल्याण परिषद की गतिविधियां और बढाई जाएंगी। दादरी शहर के कुछ प्रबुद्घ नागरिकों से भी इस विषय में उनकी आज मुलाकात हुई है। शहर की गांधीनगर कालोनी में बने सामुदायिक भवन परिसर में सिलाई सैंटर, ब्यूटी पार्लर व कंप्यूटर कोचिंग सैंटर जैसी सेवाएं आरंभ होने जा रही है। उपायुक्त ने उनको विश्वास दिलवाया है कि जिला बाल भवन का निर्माण करवाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई जारी है। महासचिव रंजीता मेहता ने कहा कि राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की रहनुमाई में बाल कल्याण की अनेक योजनाएं प्रदेशस्तर पर चलाई जा रही हैं।

रंजीता मेहता ने कहा कि हर जिला में करीब पांच सौ बच्चों को अंग्रेजी बोलने का कोर्स करवाया जाएगा। कक्षा 11वीं व 12 वीं के वे बच्चे जो कोचिंग क्लासों में नहीं जा पाते, उनके लिए वर्चुअल कोचिंग कोर्स की व्यवस्था करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्वस्थ बनाना, उनकी रूचि के अनुसार उन्हें डांस, नाटक, चित्रकला, गायन आदि कलाओं में आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहन देना बाल कल्याण परिषद का मुख्य ध्येय है। महासचिव ने आज जिला बाल कल्याण परिषद के आजीवन सदस्य बलराम गुप्ता, परिषद चेयरमैन शिल्पी मडिय़ा, रोशनी शर्मा, पवन कुमार आदि से मुलाकात की। उन्होंने शहर की सैनी धर्मशाला में चल रहे बाल भवन का भी निरीक्षण  किया। इस मौके पर बाल कल्याण परिषद के मंडल अधिकारी अनिल मलिक, जिला बाल कल्याण अधिकारी वजीर सिंह दांगी, सूबेसिंह, विकास, उदय इत्यादि उपस्थित रहे।

Content Writer

Manisha rana