PUBG गेम की ऐसी लत: घरवालों ने खेलने से मना किया तो कर ली खुदकुशी

7/8/2019 6:16:44 PM

जींद (विजेंदर बाबा): आजकल के बच्चों व युवाओं PUBG गेम को लेकर दीवानगी उनके लिए कितनी घातक साबित हो सकती है, यह साबित करने के लिए आपका यह जानना जरूरी है कि एक 17 साल का किशोर जो PUBG गेम का इतना लती था कि उसे जब घर के लोगों ने गेम खेलने से मना किया तो उसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना हरियाणा में जिला जींद के शिवपुरी कॉलोनी की है। मृतक किशोर के पिता हरियाणा पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात हैं।



जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात को 17 वर्षीय लड़के तरसेम ने मोबाइल पर PUBG गेम खेलने से रोके जाने पर पर घर पर ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बताया कि तरसेम दसवीं की पढ़ाई के बाद घर पर ही रहता था। तरसेम कभी-कभी एक कपड़े की दुकान पर भी काम करने के लिए चला जाता था। तरसेम पिछले करीब एक वर्ष में अपना अधिकतर समय मोबाइल के साथ ही बिताता था। एक महीना पहले ही परिजनों को पता चला कि वह मोबाइल पर PUBG गेम खेलता है।



परिजनों ने कई बार उसे मना भी किया लेकिन वह नहीं माना। शनिवार शाम को भी परिजनों ने उसे मोबाइल पर गेम खेलने से रोका। इस दौरान तरसेम खाना खाकर सोने के लिए अपने कमरे में चला गया। कुछ देर बाद परिजनों ने देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ मिला। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना तरसेम के पिता सत्यवान को दी। सत्यवान ने तरसेम को फंदे से उतारकर नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Shivam