पुलिस लाइन में दो रिहायशी फ्लेटों का एडीजीपी ने किया उद्घाटन, 8 करोड़ 74 लाख  की लागत से हुआ तैयार

4/4/2023 7:46:20 PM

पलवल(गुरुदत्त): एडीजीपी एम.रवि किरण ने पलवल पुलिस लाइन में 8 करोड़ 74 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए दो रिहायशी फ्लेटों का उद्घाटन किया। जिसमें पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों का परिवार रहेगा। इस अवसर पर पलवल के जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार दुग्गल और जिले के तमाम अधिकारी और थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि पलवल पुलिस लाइन में करीब आठ वर्ष पूर्व पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के लिए बनाकर दिए रिहायशी टावर मिट्टी के घरौंदे साबित हो रहे थे। फ्लैटों की छत-छज्जे और मुंडेरें टूट -टूटकर गिर रहे थे। कुछ दिन पूर्व छत का गिरने से एक बच्चे की जान बाल-बाल बची थी। सदर थाने के पीछे बनाए फ्लैटों की हालत भी पांच छह वर्षों में ही खस्ताहाल हो गई थी, लेकिन अब कर्मचारियों के लिए सुदंर प्लेट बनाया दिया गया है। साथ ही परिवारों में काफी खुशी का माहौल है।

वहीं साउथ रेंज रेवाड़ी एडीजीपी ने बताया कि पुलिस लाइन में सरकारी आवासों की कमी के कारण परिवार के साथ किराए के मकानों में रहने और शहर से बाहर अप-डाउन करने वाले कर्मचारियों की सुविधा के लिए पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन ने अत्याधुनिक तरीके से 2 टावर प्रत्येक में 24 पुलिस क्वार्टर कुल 48 बनाकर पलवल पुलिस प्रशासन को सौंपे है। जिनका आज पुलिस कर्मियों को रहने के लिए उद्घाटन किया गया है।

ओआरएस टावर नंबर 3,4 और 5 में रहने वाली महिलाओं ने टावरों में रहने वाली महिलाओं ने बताया कि इनमें लगाई गई लिफ्ट बिल्कुल भी भरोसेमंद नहीं है। कभी भी हैंग हो जाती है। या ऊपर से नीचे धड़ाम आकर गिर जाती है। तमाम टॉवर्स में ग्रिल दो-तीन साल में ही टूट गए थे। लोगों ने खुद अपनी जेब से रिपेयर कराया है। इन टावर्स में फ्लेटों की छतों से छज्जों से और मुंडेरों से छत टूट-टूट कर गिरता रहता है। इसे लेकर महिलाओं ने एडीजीपी से बात करनी कोशिश की, लेकिन उन अपनी समस्या को नहीं पहुंचा पाई। वहीं निर्माण कार्य में हुई लापरवाही के बड़े खेल को समझते हुए एडीजीपी एम. रवि किरण ने कहा है कि हम पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के अधिकारियों से बात करेंगे।

                (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

  

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma