रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले को लेकर प्रशासन अलर्ट, धारा 144 लागू (VIDEO)

1/16/2019 3:38:28 PM

फतेहाबाद(रमेश): रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है, फतेहाबाद जिले में पुलिस के साथ-साथ बीएसएफ जवान तैनात किये गए हैं। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले में धारा 144 लागू की गई है, जो 20 जनवरी तक रहेगी। जिले में 16 पुलिस नाके लगाए गए हैं और ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं, संदिग्धों पर नजऱ रखी जा रही है। राम चन्द्र छत्रपति हत्या मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम और अन्य आरोपियों को सीबीआई कोर्ट द्वारा कल फैसला सुनाया जाना है।

उपायुक्त एवं जिलाधीश जेके आभीर ने भारतीय दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 की शक्तियों का प्रयोग करते हुए तुरंत प्रभाव से धारा 144 लागू करने के आदेश दिए है। जारी आदेशों में कहा गया है कि फतेहाबाद में हथियार, अग्रि शस्त्र, लाठी, गंडासा, भाला, तलवार इत्यादि अस्त्र-शस्त्र तथा ज्वलनशील पदार्थों को लेकर चलने व रोडवेज व अन्य सरकारी/ गैर सरकार संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जुलूस के रूप में पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

जिला फतेहाबाद में शांति एवं काननू व्यवस्था की स्थिति को भंग होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। जिलाधीश ने कहा कि ये आदेश आगामी 20 जनवरी तक लागू रहेंगे। आदेशों की अवहेलना में यदि कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा 188 के तहत दंड का भागी होगा।  

Shivam