टोहाना में बैठक बेनतीजा, चढूनी बोले- थानों पर शांतिपूर्वक धरना देना है किसी तरह का घेराव नहीं करना

6/6/2021 5:11:48 PM

टोहाना (सुशील): टोहाना में रविवार को किसानों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग को लेकर प्रशासन और किसानों के बीच करीब 4 घंटे तक चली मीटिंग में कोई सहमति नहीं बन पाई। जिसके बाद किसानों नेताओं ने तय किया कि प्रदेश में 7 जून यानि कल 11 से 3 बजे तक थानों पर धरना दिया जाएगा। इसमें हिसार, सिरसा, जींद फतेहाबाद के लोग टोहाना थाने में आएंगे, जबकि अन्य जिलों के लोग अपने-अपने थानों पर धरना देंगे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल गुरनाम चढूनी ने लिखा कि साथियों पूर्व निर्धारित प्रोग्राम अनुसार कल 7 जून को 4 बजे तक सभी थानों पर शांतिपूर्वक धरना देना है घेराव या किसी तरह का जुलूस आदि नहीं करना है।



इससे पहले मीटिंग से बाहर आने के बाद किसान नेता युद्धवीर सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन के द्वारा केवल समय निकालने के लिए मीटिंग में चिकनी चुपड़ी बातें की जा रही थी। किसानों पर दर्ज केस वापस लेने को लेकर कोई भी ठोस जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अब प्रशासन को दिखाना होगा कि किसान कमजोर नहीं हैं।  



बता दें कि दो किसान नेताओं की रिहाई और पुलिस प्रशासन द्वारा एएसआई की शिकायत पर दर्ज केस रद्द करवाने की मांग को लेकर पिछले साढ़े 13 घंटे से सदर थाने में राकेश टिकैत सहित किसानों का धरना लगातार जारी है। राकेश टिकैत का कहना है कि अब टोहाना से सारा मामला निपटा कर ही जाएंगे, चाहे कितने दिन भी यहां बैठना पड़े। उनके साथ गुरनाम चढूनी, योगेंद्र यादव, जोगिंद्र नैन सहित संयुक्त किसान मोर्चा के कई नेता भी वहीं मौजूद हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar