चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की तो हरकत में आया प्रशासन

10/16/2019 12:15:07 PM

यमुनानगर (त्यागी): रामपुरा सड़क पर लगने वाले जाम से निजात दिलवाने के लिए मंगलवार को प्रशासन हरकत में आया। इस दौरान लंबे समय से सड़क के दोनों तरफ खड़े वाहनों को जब्त कर लिया तो कुछ वाहनों को अल्टीमेटम देकर हटवा दिया गया। ध्यान रहे कि 3 दिन पहले ग्रीन पार्क समेत 6 कालोनियों के लोगों ने इस समस्या को लेकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था। इसको लेकर कालोनी में बैनर भी लटका दिए गए थे। मंगलवार सुबह नगर निगम व पुलिस की टीम रामपुरा सड़क पर पहुंची। टीम ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से सड़क के दोनों साइड में खड़े वाहनों को हटाने की प्रक्रिया आरंभ की जिसके चलते भारी संख्या में दुकानदार एकत्रित हो गए।

इस दौरान दुकानदारों के आग्रह पर निगम प्रशासन ने दुकानदारों को अल्टीमेटम दिया कि वह एक घंटे के अंदर-अंदर लंबे समय से खड़े वाहनों को हटा दें। अन्यथा जहां इन वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा, वहीं उनके चालान किए जाएंगे। एक घंटे का अल्टीमेटम मिलने के बाद दुकानदारों ने तुरंत प्रभाव से लंबे समय से खड़े वाहनों को हटवाना आरंभ कर दिया। जब 1 घंटे का अल्टीमेटम समाप्त हो गया तो विभागीय टीम ने रिकवरी वाहन को बुलाया और वहां खड़े अन्य वाहनों को जब्त कर लिया। 

ग्रीन पार्क वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान विनोद सेठी, जगदीश दत्ता, सुभाष दत्ता, देवेंद्र पुरी, दिनेश कोहली व महेश सिंघल ने प्रशासन की इस कार्रवाई की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब तक इस समस्या का समाधान पूरी तरह नहीं हो जाता तब तक हमारी वायकाट की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि सड़क के दोनों तरफ 15-15 फीट जगह दुकानदारों के लिए छोड़कर वहां पर रबड़ की पीली पट्टी लगवा दी जाए ताकि वह इसी दायरे के अंदर अपने वाहनों की मुरम्मत करें। कार्रवाई करने में नगर निगम के सी.एस.आई. अनिल नैन व सिटी एस.एच.ओ. कमलजीत सिंह मौजूद रहे। 

Isha