ओवरलोडिंग पर प्रशासन का शिकंजा, करोड़ों के चालान कर लगाया जुर्माना

2/29/2024 2:23:07 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : पहाड़ खनन के दौरान ओवरलोडिंग पर प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए कई जिलों की आरटीओ टीमों को फील्ड में उतारा है। टीमों द्वारा जहां इस साल में करीब 12 करोड़ के चालान करते हुए जुर्माना लगाया गया है, वहीं स्थानीय प्रशासन की टीमें भी ओवरलोडिंग पर लगातार शिकंजा कस रही हैं। ओवरलोडिंग को लेकर सरकार व प्रशासन इस बार सख्ती में दिखाई दे रहा है।

डीसी मनदीप कौर ने कहा कि दादरी जिला में विकास कार्यों को तेज गति देने के लिए विभिन्न विभागों के साथ मंथन किया जा रहा है और उसी का नतीजा है कि बरसाती पानी निकासी, पेयजल और सीवरेज जैसे कार्य धरातल पर नजर आने लगे हैं। जिला स्तरीय लघु सचिवालय, बाढ़डा बीडीपीओ ब्लॉक व लघु सचिवालय भवन भी जल्द ही मिल जाएंगे। उन्होंने बताया कि शहर को जलभराव से मुक्ति दिलाने के लिए किया जा रहा कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। सीवर लाइन को बदलने या नई डालने का कार्य भी विभिन्न स्थानों पर शुरू किया जा रहा है। केवल एक लाइन को छोड़कर बाकी सभी स्थानों पर सीवर लाइन का कार्य भी मई माह में पूरा कर लिया जाएगा। 

वहीं इसके अलावा शहर की पेयजल व्यवस्था को सुधारने के प्रोजेक्ट पर भी जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पुलिस लाइन निर्माण और बस स्टैंड स्फिट करने के लिए भूमि निर्धारण का काम अंतिम चरण में है। इसी प्रकार सरकारी कॉलेज निर्माण के लिए भूमि निर्धारण का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेज दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana