विश्वविद्यालय प्रशासन ने बात नहीं सुनी तो ABVP कार्यकर्ता हो गए अर्द्धनग्न

5/25/2018 9:23:04 AM

कुरुक्षेत्र:  परशुराम कॉलेज में हुए घटनाक्रम के विरोध में ए.बी.वी.पी. ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने शिकायत रखी। भगवान परशुराम कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक ने छात्रों के साथ अभद्रता व धक्का-मुक्की की थी व चैकिंग के नाम पर छात्रों के कपड़े उतरवा दिए थे।

जब ए.बी.वी.पी. के जिला संयोजक कॉलेज प्रशासन से बात करने पहुंचे तो उनसे धक्का-मुक्की की व कोई बात नहीं की। आज विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एग्जाम कंट्रोलर हुकम सिंह के पास गए लेकिन उन्होंने भी कोई संतुष्टिपूर्ण उत्तर नहीं दिया व टालने लगे और कोई भी स्पष्ट समाधान देने से मना कर दिया। 

समस्या का समाधान न पाते देख विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता वाइस चांसलर के समक्ष शिकायत लेकर ज्ञापन देने पहुंचे। पहले तो वाइस चांसलर ने उन्हें बात करने के लिए बुला लिया व फिर मीटिंग का हवाला देते हुए बातचीत करने से ही मना कर दिया व आफिस स्टाफ ने भी छात्रों से गलत रवैया बरता। बात बनती न देख कार्यकर्ताओं में इसके प्रति रोष हुआ व सभी छात्र वहीं कपड़े निकालकर अर्द्धनग्न अवस्था में वाइस चांसलर कार्यालय के सामने बैठ गए व नारेबाजी की।

मामला बिगड़ता देख वाइस चांसलर के.सी. शर्मा ने पीड़ित छात्र व विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं को अंदर बुलाया व बात सुनी व एक हफ्ते के भीतर उचित व न्यायपूर्ण कार्रवाई का आश्वासन दिया। परिषद के जिला संयोजक संदीप सजूमा ने बताया कि वाइस चांसलर ने यदि इस दौरान उचित कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन और अधिक उग्र होगा।

जिला न्यायालय, मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री आफिस तक भी विद्यार्थी परिषद विरोध दर्ज करवाएगी। इस मौके पर अजय सैनी, मलकीत ढांडा, मनदीप सिंह, देव शर्मा, हिमांशु ठाकुर व दीपक भट्टर समेत अन्य छात्र कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

Rakhi Yadav