कोरोना से अधिक दुकानदारों में प्रशासन का खौफ, दुकान खोलते ही लगने लगता चालान का डर

5/17/2020 8:31:35 PM

पानीपत(आशु) : पानीपत के दुकानदारों में कोरोना वायरस का इतना भय नहीं जितना प्रशासन का बना हुआ है। जहां एक ओर करियाने की दुकानों को रविवार को भी दोपहर तक खोलने के आदेश जिला उपायुक्त द्वारा दिए गए थे, वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा दुकानों को बंद करवा दिया जाता है। इतना ही नहीं अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा दुकानों के विभिन्न प्रकार के नियमों को लेकर चालान किए जा रहे है।

गुडमंडी बाजार के दुकानदारों में रविवार को ऐसा ही खौफ उस समय देखने को मिला जब सुबह के समय करियाना की दुकानों को संचालकों ने खोला और बाजार में अफवाह फैल गई कि दुकानों के खुले होने पर अधिकारियों द्वारा 11 हजार रूपये का चालान किया जा रहा है। अफवाह के फैलते ही बाजार में गश्त करने के लिए पुलिस पहुंची। बस फिर क्या था एक-एक कर सभी दुकानों के शट्टर सुबह ही नीचे गिरने शुरू हो गए और सुबह के 11 बजे पूरा गुडमंडी बाजार सूना दिखाई देने लगा।

वहीं कुछ दुकानदारों ने नाम न देने की शर्त पर बताया कि दुकान खोलने पर विभिन्न प्रकार की जांच हो रही है और समय के 2 मिनट भी ऊपर होने पर सीधे 11 हजार का चालान किया जा रहा है। लॉकडाउन में पहले ही सभी के काम धंधे चौपट हुए पड़े है। ऐसे में यदि चालान की मार पड़ी, तो पैसे कहां से आएंगे। 

इस संबंध में जगबीर, उपायुक्त पी.ए., पानीपत ने कहा कि रविवार को किसी भी प्रकार की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए दुकानों को बंद करवाया गया होगा। उधर दलबीर, एस.डी.एम, पानीपत ने कहा कि मेरा फोकस फिल्हाल गरीब प्रवासियों को उनके घर भेजने पर लगा हुआ है। उपायुक्त के आदेशों की जानकारी नहीं है।  

वहीं सतीश वत्स, डी.एस.पी, मुख्यालय पानीपत ने कहा कि बाजार में भीड़ का माहौल हुआ होगा, इसलिए कर्मियों को दुकानें बंद करवानी पड़ी होगी, क्योंकि हमने कहीं भी भीड़ का माहौल उत्पन्न नहीं होने देना है। यदि भीड़ का माहौल पैदा होगा, तो दुकानों को बंद करवाना पड़ेगा। 

ओमप्रकाश, आयुक्त, नगर-निगम पानीपतन ने कहा कि नगर-निगम द्वारा किसी भी दुकान को बंद नहीं करवाया गया है। जनता की भीड़ को देखकर उच्चाधिकारियों ने आदेश जारी किए होंगे, इसलिए पुलिस को बंद करवाना पड़ा होगा। 

Edited By

vinod kumar