ब्रजमंडल यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट, सीएम सैनी बोले- कोई दिक्कत आती है तो मुस्तैदी से निपटेंगे

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 07:22 PM (IST)

करनाल: करनाल में कई राजनीतिक मुद्दों को लेकर सीएम नायब सैनी ने अपनी राय रखी। वहीं कल नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकाली जाएगी जिसे लेकर सीएम सैनी ने कहा कि यात्रा को लेकर हमने अधिकारियों को सचेत किया है और लोगों से भी अपील करूंगा कि ये धार्मिक कार्यक्रम है। समाज के अंदर हम आपस में मिलकर रहते हैं। भगवान श्री कृष्ण को मानने वाले लोग ब्रजमंडल यात्रा से जुड़े हुए लोग हैं। उस यात्रा में वहां के लोगों को सहयोग करना चाहिए और वहां के लोगों को यात्रा सफल बनानी चाहिए। द्वेष भावना से या किसी और दिक्कत उसकी तरफ नहीं जाना चाहिए। हमने प्रशासन को भी अलर्ट किया है, कोई दिक्कत आती है तो उससे मुस्तैदी से निपटेंगे।

आप की पांच गारंटियों पर बोले सीएम

वहीं आम आदमी पार्टी की 5 गारंटी पर कहा कि उन्होंने गारंटी पंजाब में भी दी है, दिल्ली में भी दी है, जो उनकी गारंटी है वो पूरा देश जानता है। विकास की बात करते हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और भ्रष्टाचार में लिप्त होते हैं तो जेल में चले जाते हैं। उनकी गारंटी के ऊपर कोई विश्वास नहीं करता, वो झूठ की गारंटी बांट रहे हैं। पंजाब के अंदर स्थिति दयनीय है। उन्होंने पंजाब में भी गारंटी दी थी। उन गारंटी के बारे में विचार कर लें, लोगों के बीच में झूठ फैलाना बंद करें। इस प्रकार की वो झूठी गारंटी देते हैं।

आप और कांग्रेस को बताया भाई-बहन

सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस भी 55,60 सालों तक देश में शासित रही है, सस्ती सत्ता को हथिया जाए। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भाई-बहन है, क्योंकि दोनों एक दूसरे को गाली देते हैं। एक दूसरे को गले लगते हैं एक ही मंजी, पल्ले पर बैठ जाते हैं, दोनों की एक ही नीति है। कांग्रेस की भ्रष्टाचार की नीति रही है। कांग्रेस ने बड़े-बड़े घोटाले किए हैं, उसका अंजाम भी भुगतना है, आम आदमी पार्टी ने भी कई घोटाले किए हैं और उनके नेता भी जेल में है। इनकी गारंटी के ऊपर कोई विश्वास नहीं करेगा।

सुरेंद्र पंवार पर बोले सीएम सैनी

वहीं कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार पर बोलते हुए कहा कि क्योंकि ये ED का विषय है, वो स्वतंत्र एजेंसी है। वो अपने तरीके से काम कर रही है। उत्तराखंड और यूपी में बोला गया है कि दुकानों पर नाम लिखे होने चाहिए तो क्या आपकी सरकार भी ऐसा कोई आदेश जारी करेगी, नहीं ऐसा नहीं है, जो धार्मिक प्रवृत्ति के लोग है। उन्हें पता नहीं चलता कि उन्हें यहां कैसा खाना मिलता है, क्योंकि कुछ छुपाना नहीं चाहिए। जो भी है, उसे सत्य लिखना चाहिए , कुछ भी छुपाना चाहिए। उन्हें पता होना चाहिए कि कैसा खाना मिलता है, ये लोगों की भावना होती है कि किसे कहां जाना है क्योंकि कोई धार्मिक व्यक्ति भगवान में विश्वास रखता है और उसे पता चले कि यहां मांस पकता है तो वो वहां जाएगा ही नहीं।

किसानों के दिल्ली जाने पर बोले सीएम

किसानों के दिल्ली जाने पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इसे देख रहा है और वो कानून व्यवस्था ठीक रहे, हम किसानों से अपील कर रहे हैं कि रास्ता रोकना कोई हल नहीं, बातचीत करके हल निकलता है, हम भी पारिवारिक लोग हैं, वो भी पारिवारिक लोग हैं, अब लोग भी इसे समझ रहे हैं। दीपेंद्र हुड्डा अपनी यात्रा में  ट्रैक्टर चला रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी आए थे, उन्होंने भी ट्रैक्टर चलाया था और जीरी लगाई थी। बहरहाल देखना ये होगा कि आने वाले समय में हरियाणा में और क्या राजनीतिक गतिविधि रहती है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static