प्रशासन का आदेश- 50 बेड से अधिक वाले प्राइवेट अस्पताल खुद लगाएं, ऑक्सीजन प्लांट

5/8/2021 4:46:21 PM

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 50 बेड से अधिक क्षमता वाले अस्पतालों को खुद ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया है। जिसके बाद निजी अस्पताल संचालकों ने जहां एक तरफ इस फैसले का स्वागत किया है तो वहीं दूसरी ओर यह भी कहा है कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सरकार का सहयोग बहुत जरूरी है क्योंकि ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियां अब अपनी मनमानी कर रही हैं।



दरअसल गुरुग्राम में लगातार ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए उपायुक्त ने आदेश जारी किए हैं कि गुरुग्राम में 50 बेड से अधिक क्षमता वाले अस्पतालों को अब खुद ऑक्सीजन प्लांट लगाना होगा। जिस पर निजी अस्पताल संचालकों ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियां पहले 10 लाख रूपये एक ऑप्शनल प्लांट लगाने के लिए लेती थीं, वहीं आज उसी प्लांट के 40 से 50 लाख तक लिए जा रहे हैं। ऐसे में अगर सरकार उनकी सहायता करें तो वह ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई भी देरी नहीं करेंगे। 

संचालकों का कहना है कि जैसे सरकार ने रेमेडीसिविर इंजेक्शन के रेट तय किए और वैक्सीन भी सरकार प्राइवेट अस्पतालों को खुद दे रही है तो ऐसे ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने में भी सरकार सहयोग करे और उसका भुगतान अस्पताल से ले ले तो यह काम बेहद जल्द हो सकता है और ऑक्सीजन की किल्लत भी दूर हो सकती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam