जमीन का कब्जा लेने पहुंचा प्रशासन, ग्रामीणों ने किया विरोध

12/27/2018 8:01:46 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): झज्जर के गांव रईया में बनने जा रहे बागवानी विश्वविद्यालय के रिजनल सेंटर के निर्माण को लेकर प्रशासन और ग्रामीणों में आमने-सामने हैं। जब प्रशासन रिजनल सेंटर की जमीन का कब्जा लेने पहुंचा तो कुछ ग्रामाणों मना कर दिया।


हांलाकि विरोध करने वाले ग्रामीणों की संख्या काफी कम है, लेकिन इसके बावजूद भी जिला प्रशासन को जमीन का कब्जा लेने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि गुरूवार को भी जिला प्रशासन के अधिकारी जमीन का कब्जा लेने के लिए गांव रईया में भारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे थे, लेकिन ग्रामीणों के विरोध में बावजूद प्रशासन जमीन का कब्जा लेने में असमर्थ रहा।


रईया में बनने वाले बागवानी रिजनल सेंटर के निर्माण को लेकर गांव रईया भी दो खेमों में बंटा हुआ है। विरोध करने वालों की संख्या काफी कम है, जबकि पक्ष में आधे से ज्यादा गांव खड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर विरोध करने वाले कुछ ग्रामीणों ने दो दिन पहले प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ को काले झंडे भी दिखाए थे।


बता दें कि एसडीएम विजय मलिक के नेतृत्व में आई अधिकारियों की टीम ने रिजनल सेंटर के निर्माण के लिए ली गई जमीन पर जेसीबी चलवाकर काफी दूरी तक नींव खुदवा ली थी। लेकिन मौके पर विरोध करने पहुंचे ग्रामीणों ने काम रूकवाने के लिए प्रशासन से दो दिनों का समय मांगा। साथ ही कहा कि वह अगले दो दिन के भीतर इस समस्या का स्थाई समाधान निकाल लेंगे।

 

Shivam