फतेहाबाद में अजीबो गरीब सड़क से प्रशासन ने उखाड़े पेड़ (VIDEO)

12/25/2018 9:50:59 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): हरियाणा के फतेहाबाद के गांव शेखुपुर-बनावाली रोड पर पेड़ों के बीच बनाई गई सड़क से आखिरकार वृक्षों को हटाने का काम शुरु हो गया। मीडिया में खबरे दिखाने के बाद हुई किरकिरी और विभाग के आला अधिकारियों की डांट फटकार के बाद पीडब्ल्यूडी और वन विभाग के अधिकारियों की नींद खुल गई है। मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए फतेहाबाद के डीसी जेके आभीर के सख्त आदेशों के बाद दोनों विभागों ने सड़क के बीच लगे पेड़ों को हटाना शुरु कर दिया।



मंगलवार देर शाम विभाग की ओर से एक जेसीबी मशीन के साथ सड़क बनाने वाले ठेकेदार और विभागीय अधिकारी मौका स्थल पर पहुंचे और वृक्षों को हटाना शुरु कर दिया। सड़क से वृक्षों को हटाने का काम शुरु होते हुए इन दोनों गांवों के लोगों ने मीडिया का आभार जताते संतोष व्यक्त किया।



बता दें कि गांव शेखुपुर-बनावाली रोड़ पर पीडब्ल्यूडी विभाग ने एक ऐसी सड़क का निर्माण कर दिया था जिसके बीचो ंबीच दर्जनभर से अधिक हरे पड़े खड़े थे। विभाग की कारगुजारी जब मीडिया के सामने आई और मीडिया में प्रमुखता से दिखाया गया तो विभाग के अधिकारियों की नींद खुली और सड़क के बीच खड़े पेड़ों को हटाने की दिशा में कदम उठाया गया। 

हालांकि पीडब्ल्यूडी और वन विभाग दोनों ही विभाग अपनी इस कारस्तानी को एक दूसरे पर थोपने पर लगे रहे, मगर मीडिया रिपोर्टों पर संज्ञान लेते हुए फतेहाबाद के डीसी ने विभाग को सख्त आदेश जारी किए और वृक्षों को हटाने के निर्देश दिए। अपनी इस लापरवाही पर फजीहत झेल रहा  पीडब्ल्यूडी विभाग अब सड़क से पेड़ हटाने के साथ-साथ सड़क को दुरुस्त करने में लगा है।

Shivam