पंचायत चुनावों में हर्ष फायरिंग को लेकर प्रशासन ने कसी नकेल, एसपी बोले- गन कल्चर के खिलाफ होगा सख्त एक्शन

12/1/2022 8:14:25 PM

सिरसा (सतनाम सिंह) पंचायत चुनावों के दौरान पिछले दिनों हुई हर्ष फायरिंग को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। दरअसल सिरसा में चुनावों के दौरान आधा दर्शन लोगों ने कानून की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए हवाई फायरिंग की थी। सिरसा पुलिस ने चुनावों से पहले से ही वेपन धारकों को सख्त निर्देश जारी किए थे कि चुनाव से पहले वेपन धारक अपना असला संबधित पुलिस स्टेशन में जमा करवा दे हालाँकि काफी संख्या में लोगों ने अपने वेपन जमा  करवाए, लेकिन कुछ लोगों ने अपने वेपन जमा नहीं करवाए है, जिसके चलते उन लोगों ने चुनाव में जीत के जश्न के साथ ही हर्ष फायरिंग करने से कोई गुरेज नहीं किया।

 

हैरान करने वाली बात ये है कि सभी मामलों की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई जिसके बाद  पुलिस की जमकर फजीहत हुई और पुलिस ने आनन् फानन में कानून की धज्जियां उड़ाने वाले हर्ष फायरिंग करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। हालाँकि सिरसा पुलिस ने इस मामले में बप्पां के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी भी 5 मामलों की जांच सिरसा पुलिस कर रही है। 

 

मामले को लेकर सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन इन सभी मामलों को देख काफी सख्त एक्शन कर रहे है। हाल ही में सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने सिरसा जिला के सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक कर उन्हें हर्ष फायरिंग करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए है। मतलब साफ़ है कि अब सिरसा जिला में किसी भी व्यक्ति ने हर्ष फायरिंग की तो उसकी खैर नहीं है। 

 

सिरसा के एसपी डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि चुनावों में जश्न के दौरान सिरसा में हर्ष फायरिंग हुई है जिसपर सिरसा पुलिस कड़ा कदम उठा रही है ।उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को सख्त कार्रवाई के लिए निर्देश दिए है । एसपी ने कहा कि चुनाव के दौरान जिस किसी लाइसेंस धारक ने अपना हथियार जमा नहीं करवाया उस पर सख्त करवाई करने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है। गन कल्चर के ख़िलाफ़ सिरसा पुलिस सख़्त रहेगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिनके हर्ष फायरिंग के वीडियो वायरल हुए थे  सिरसा पुलिस  उनके लाइसेंस रद्द करवाने की अनुशंसा भी करवा रही है ।जो भी गन कल्चर को बढ़ावा देगा,उसके ख़िलाफ़ सख़्त एक्शन होगा।

Content Writer

Gourav Chouhan