असलहाधारियों की संख्या 5,000 से ऊपर, 3 हजार ने जमा करवाए, बाकियों पर प्रशासन करेगा कार्रवाई

9/27/2019 5:40:33 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): विधानसभा चुनाव 2019 के ऐलान के बाद आचार सिंह का लगते ही जिला प्रशासन ने जिले के सभी असलहा लाइसेंस धारकों को अपने-अपने हथियारजमा करवाने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन ये असला लाइसेंस धारक प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं। दरअसल, झज्जर जिले में 5388 असलहा लाइसेंस धारक हैं। जिनमें से अब तक सिर्फ 3 हजार ने ही अपने असलहे जमा करवाए हैं। बाकी बचे लाइसेंस धारकों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई के मूड में दिखाई दे रही है। 

डीएसपी राहुल देव ने बताया कि लाइसेंसी असलाह रखने वाले लोगों को आचार संहिता लगने के बाद 2 दिन का समय दिया गया था, लेकिन अब तक लोग लाइसेंसी हथियार जमा करवाने को लेकर गंभीर नहीं हैं। इसलिए अब उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत करवाई अमल में लाई जाएगी।


पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ज्वेलर्स और पेट्रोल पंपों कर काम करने वाले लोगों को भी हथियार रखने के लिए परमिशन लेनी जरूरी है। चुनाव प्रक्रिया को शान्ति पूर्ण बनाए रखने के लिए ये आदेश जारी किए गए हैं। डीएसपी का कहना है कि आचार संहिता लगने के बाद से ही पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने के लिए काम कर रही है। ऐसे में कई अपराधी पुलिस के हत्थे भी चढ़ चुके हैं।

Shivam