अवैध कब्जा हटवाने गए प्रशासनिक अधिकारी, युवक ने दी आग लगाने की धमकी

11/14/2019 9:36:17 AM

बराड़ा (पंकेस) : गांव घेलड़ी में बुधवार सी.एम. विंडो शिकायत के आधार पर एक गली से अवैध कब्जा हटवाने गए प्रशासनिक अमले पर युवक ने गैस सिलैंडर से हमले की असफल कोशिश की। प्रशासनिक अमले में मैजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त खंड विकास कार्यालय से पटवारी अशोक कुमार समेत अन्य अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी के तौर पर ए.एस.आई. ज्ञान चंद मौके पर मौजूद रहे। 

बता दें कि गांव घेलड़ी के ही कुछ लोगों द्वारा सी.एम. विंडो पर शिकायत डाली गई थी कि गांव के अमित ने अपनी गली में सैप्टिक टैंक बनाया हुआ था, वहीं खुरली आदि बनाकर कब्जा किया हुआ था। सैप्टिक टैंक की वजह से पानी दूषित होने का खतरा बना रहता था। गली के दूसरे सिरे पर रविदास मंदिर भी था। सी.एम.विंडो की शिकायत के बाद अमित को नोटिस भी भेजे थे।

आज खंड विकास अधिकारी दिनेश शर्मा द्वारा नियुक्त पटवारी अशोक कुमार, ग्राम सचिव जगमोहन एवं सुरक्षा टीम में ए.एस.आई. ज्ञानचंद की देखरेख में जे.सी.बी. ने जैसे ही वहां से सैप्टिक टैंक हटाए तो अमित कुमार ने अपने घर से गैस सिलैंडर निकालकर उसमें आग लगाने की धमकी दी। इससे पहले की वह किसी कार्रवाई को अंजाम देता, इससे पहले ही ए.एस.आई. ज्ञानचंद ने उनके हाथों से गैस सिलैंडर छीन लिया, वहीं अन्य ग्रामीणों ने भी उसे समझाने का प्रयास किया।

गांव के सरपंच प्रवीण कुमार ने बताया कि अगर गैस सिलैंडर में आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीण अमित कुमार को खुरली आदि हटवाने के लिए एक सप्ताह का समय भी दे दिया गया। जबकि उसे समझाने के प्रयास भी किए गए। 

वहीं, जांच अधिकारी ज्ञानचंद ने बताया कि यह कार्रवाई सी.एम. विंडो की शिकायत के आधार पर की जा रही थी। ग्रामीण अमित कुमार ने सिलैंडर जलाने की कोशिश की थी। खंड विकास कार्यालय की अगली शिकायत के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। 

Isha