भाजपा प्रत्याशी के इशारों पर प्रशासनिक अधिकारी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन- करण सिंह दलाल

3/20/2024 5:31:59 PM

पलवल (दिनेश कुमार): पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता करन सिंह दलाल ने कांग्रेस जिला कार्यालय पर प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए भाजपा के फरीदाबाद के प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और पलवल और फरीदाबाद जिले के प्रशासनिक अधिकारियों पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए। साथ ही उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की अग्रवाल समाज को लेकर वायरल हो रही कथित ऑडियो की निंदा करते हुए राज्य मंत्री पर निशाना साधा। इस दौरान पूर्व मंत्री के नेतृत्व में अलग-अलग दलों की दर्जनों महिलाओं ने कांग्रेस का दामन थामा जिनका पूर्व मंत्री ने पार्टी में स्वागत किया।

पूर्व मंत्री करण दलाल ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के इशारों पर जिला प्रशासन सरपंचों को बुला रहा है, लोगों को दबाया जा रहा है। उन पर दबाव बनाने के लिए बिजली के छापे डलवाए जा रहे हैं और चुनाव संहिता का उल्लंघन करते हुए घोषणाएं की जा रही है जो संविधान के विपरीत है। उन्होंने कहा की दोनों जिलों के प्रशासनिक अधिकारी भाजपा अध्यक्षों की तरह काम करेंगे। अगर ये अधिकारी इस तरह से भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि हम चुनाव आयोग में जाकर इनकी शिकायत देंगे।

दलाल ने कहा की प्रत्येक विभाग में अभी भी खुली लूट चली हुई है। भाजपा नेताओं का नाजायज बसों को चलाने के लिए हमारे इलाके की ट्रेनों को बंद किया हुआ है, दोनों जिलों में जीएसटी की छापेमारी की जा रही है। दोनों जिलों में पुलिस के उच्च अधिकारियों की मिलीभगत से फिरौती का धंधा खूब फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा की सरकार की साढ़े 9 साल की नाकामयाबी में केवल प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को बलि का बकरा बना दिया गया। साथ ही पूर्व मंत्री दलाल ने प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी सवाल खड़े किये की यह चुनाव आचार संहिता का खुला उल्ल्घंन तो है ही साथ ही इस तरह से इतने राजयमंत्री बनानां भी संविधान के खिलाफ है।

कृष्णपाल गुर्जर के चुनाव जीतने के बयान पर किया पलटवार

कृषणपाल गुर्जर के लाखों वोटों से चुनाव जीतने के बयान पर पलटवार करते हुए दलाल ने कहा की वो अबकी बार लाखों वोटों से हारते नजर आएंगे और उन्हें इसका आभास कांग्रेस के टिकट वितरण के तुरंत बाद हो जायेगा। कृष्णपाल गुर्जर की अग्रवाल समाज को लेकर कथित ऑडियो को लेकर पूर्व मंत्री ने कहा की ये बहुत निंदनीय है कि इतने बड़े अग्रवाल समाज को चुनाव को लेकर तराजू टोल बोलना बुरी बात है। दलाल ने कहा की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और भाजपा को हराने का काम करेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Nitish Jamwal