पेट दर्द होने पर मासूम को करवाया भर्ती, डॉक्टरों ने बिना जांच के कर दिया ऑपरेशन, तोड़ा दम

7/4/2020 4:57:46 PM

पानीपत (सचिन): मॉडल टाउन के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद 8 साल के बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। जांच अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

चुलकाना गांव निवासी परिजनों ने बताया कि गुरुवार को पेट दर्द होने के बाद 8 साल के बेटे जतिन को मॉडल टाउन के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। आरोप है कि बिना अल्ट्रासाउंड के ही डॉक्टर ने रात करीब 10 बजे ऑपरेशन कर दिया। तब तक ब्लड की जांच नहीं की थी। रात करीब ढाई बजे अचानक ए-निगेटिव ब्लड मांगा। तब रेडक्रॉस में इंतजाम करके वह कागजात लेने के लिए सुबह करीब 5 बजे अस्पताल पहुंचे। तब डॉक्टर ने उन्हें बताया कि बच्चे की हालत ज्यादा गंभीर है। बच्चे को करनाल के कल्पना चावला अस्पताल रेफर कर दिया।  घरौंडा टोल पार करने के बाद बच्चे की मौत हो गई।

पिता को डॉक्टर ने 10 से 15 फोन कर अस्पताल की फाइल लौटाने को कहा तो उन्हें शक हो गया। अस्पताल के अटेंटडेंट ने पानीपत टोल के पास एंबुलेंस रोक ली और बोला कि पहले फाइल लौटाओ, तब शव लेकर चलेंगे। लेकिन परिजनों ने फाइल नहीं दी और पुलिस को सूचना दी। पिता ने कहा कि डॉक्टर की लापरवाही से उनके बच्चे की मौत हुई है।

पिता ने कहा कि बिना अल्ट्रासाउंड के पेट का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद ब्लड ग्रुप पता करने के लिए टेस्ट किया और फिर खून की जरूरत बताई। पहले नहीं बताया कि बच्चे को खून की जरूरत पड़ेगी। पिता ने पुलिस को शिकायत दे दी है। उनका कहना है कि अगर डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है तो सख्त कार्रवाई की जाए।

Isha