अधिवक्ता की फेसबुक आई.डी. हैक कर विदेश गए भतीजे से मांगे 10 हजार

12/9/2019 1:06:41 PM

पानीपत(संजीव): जिले के एक अधिवक्ता का फेसबुक अकाऊंट हैक कर ठगों ने उसके भतीजे को शिकार बनाने का प्रयास किया। हालांकि सतर्कता के चलते ठग 10 हजार की चपत लगाने में कामयाब नहीं हो सके। मामले की सूचना अधिवक्ता द्वारा पुलिस को दी गई है। जिस पर थाना शहर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आई.टी. एक्ट के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

अधिवक्ता सतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक पर सतीश कुमार के नाम से खाता है। गत 2 दिसम्बर को दोपहर बाद करीब साढ़े 12 बजे किसी अज्ञात बदमाश ने उसका फेसबुक अकाऊंट हैक करके पैसे ऐंठने की नीयत से उसके भतीजे विक्की सभ्रवाल (जो कि अमरीका में रहता है) के फेसबुक अकाऊंट मैसेंजर पर उसके फेसबुक अकाऊंट के मैसेंजर से संदेश करके 10 हजार रुपए गूगल पे करने के लिए बोला। जिसके लिए एक गूगल पे नम्बर भी दिया गया।

भतीजे ने मैसेज मिलते ही पैसे डालने से पहले उससे सम्पर्क किया तो वह यह देखकर हैरान रह गया कि उसके फेसबुक मैसेंजर से यह मैसेज होना पाया गया। उसके भतीजे को तुरन्त फोन करके पैसे न डालने को कहा। इस प्रकार से मुकेश कुमार नामक अज्ञात ठग ने उसके खाते को हैक करके नाजायज प्रयोग करते हुए ठगी का प्रयास किया है। पुलिस अधीक्षक को मिली इस शिकायत के आधार पर थाना शहर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आई.टी. एक्ट की धारा 66डी के तहत केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है।

बिजेंद्र सिंह, डी.एसपी ने कहा कि अधिवक्ता की शिकायत पर आई.टी. एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। अनजान लोगों की फ्रैंड रिक्वैस्ट मंजूर न करें तथा अपनी निजी जानकारी फेसबुक पर शेयर न करें। किसी तरह का भी कोई संदिग्ध मामला सामने आने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें।
    

Edited By

vinod kumar