नोटबंदी की सालगिरह पर भाजपाइयों ने गिनाए फायदे, विपक्षी बोले-काला दिन

11/8/2017 10:04:23 AM

चंडीगढ़(अविनाश पांडेय):नोटबंदी की पहली सालगिरह को लेकर हरियाणा में भी सियासत तेज हो गई है। सालगिरह की पूर्व संध्या पर जहां खट्टर सरकार के मंत्रियों ने कांग्रेस पर निशाना साधा तो वहीं कांग्रेस ने अाज काला दिवस मनाने के तौर पर प्रदेशभर में प्रदर्शन की घोषणा की । कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी इसे धोखा दिवस के तौर पर मनाने की तैयारी में हैं। जबकि सत्तारूढ़ भाजपा इसे काला धन के खिलाफ दिवस मनाने जा रही है। सरकार के मंत्रियों का कहना है कि नोटबंदी उन लोगों के लिए काला दिवस है जिनकी काली कमाई के पैसे सफेद नहीं हो पाए। मंत्रियों ने इसे मोदी सरकार का एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है।

सरकार बताएगी एक साल में नोटबंदी से हुए फायदे
प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी के फैसले से एक साल में हुए फायदे की जानकारी बुधवार को हरियाणा सरकार की ओर से दी जाएगी। इसके लिए चंडीगढ़ में एक खास मीटिंग रखी गई है जिसमें इनकम टैक्स विभाग के अफसरों के अलावा हरियाणा के वरिष्ठ अफसर मौजूद रहेंगे। 

कांग्रेस प्रदेशभर में मनाएगी काला दिवस : तंवर
नोटबंदी के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की अगुवाई में प्रदेशभर में काला दिवस के तौर पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। तंवर ने नोटबंदी को अर्थव्यवस्था के लिए धोखा बताते हुए कहा कि इस एक साल में लाखों लोगों का रोजगार छिन गया तो वहीं अर्थव्यवस्था का दीवाला पिट गया। तंवर ने कहा कि वह खुद यमुनानगर में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

काला धन गंवाने वाले ही मनाएंगे काला दिवस : विज
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 8 नवम्बर को केवल वही पार्टिया काला दिवस मनाएंगी, जिनका काला धन बोरियों में बंद पड़ा रह गया है और वे उसको बदलवा भी नहीं सके। नोटबंदी से देश में न केवल लैश-कैश को बढ़ावा मिला है, बल्कि इनकम टैक्स भरने वालों की संख्या में भी बढ़ौतरी हुई है। 

धोखा दिवस के रूप में मनाएगी ‘आप’: जयहिंद
आम आदमी पार्टी हरियाणा के अध्यक्ष नवीन जयिंहद ने कहा कि नोटबंदी को प्रदेशभर में धोखा दिवस के तौर पर मनाया जाएगा और राज्य भर में मोदी और जेतली के पुतले फूंके जाएंगे। जयहिंद ने कहा कि नोटबंदी अब तक का सबसे बड़ा धोखा है और वह भाजपा से इस पर जवाब मांगेंगे।

नोटबंदी पी.एम. मोदी का ऐतिहासिक कदम : शर्मा
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्षमता को दुनिया ने देखा है। मोदी की बदौलत ही नोटबंदी का ऐतिहासिक काम हो पाया है और इसी नेक काम का विरोध देश में पूरा विपक्ष कर रहा है, जिस पर उन्हें देश की जनता का खुलकर समर्थन प्राप्त हुआ है। शर्मा ने कहा कि नोटबंदी का विरोध करने वाले खुद अंदर से खुश हैं।