3 दिन बाद बनमंदोरी नहर से चचेरी बहनों का शव बरामद

2/6/2018 10:22:41 AM

फतेहाबाद(ब्यूरो): 3 दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई गांव खाबडाकलां निवासी पूर्व पंच सुभाष चन्द्र की पुत्री व भतीजी के शव गांव बनमंदोरी की नहर में मिले हैं। पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि गांव खाबडाकलां निवासी सुविता व प्रनीता जोकि शहर में स्थित एक सेंटर पर कम्प्यूटर व ब्यूटी पार्लर का कोर्स करती थी। रोजाना की तरह शनिवार भी वह घर से कम्प्यूटर सेंटर के लिए गई थी। तय समय पर न पहुंचने पर परिजनों को चिंता हुई और दोनों की तलाश शुरू की। 

इस बीच पता चला कि दोनों के बैग व जूते नहर किनारे पड़े हैं। परिजनों द्वारा इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण व उपपुलिस अधीक्षक गुरदयाल सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया। लड़कियों के लापता होने के बाद से ही पुुलिस द्वारा नहर में सर्च अभियान चलाया जा रहा था और पानी को कम करवाकर सोमवार को गांव बनमंदोरी की नहर के पास दोनों के शव बरामद किए। हालांकि दोनों के शव पानी के कारण काले पड़े मिले हैं। दोनों लड़कियों के लापता होने के बाद गांव खाबडाकलां के पूर्व पंच सुभाष चन्द्र ने भट्टू थाना में 3 फरवरी को गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था। 

दर्ज मामले के अनुसार सुभाष चन्द्र ने बताया था कि उसकी पुत्री सविता व भतीजी प्रनीता दोनों फतेहाबाद में कम्प्यूटर व ब्यूटी पार्लर का कोर्स करती हैं और 3 फरवरी की सुबह करीब 10 बजे घर से फतेहाबाद के लिए गईं थी जोकि वापस नहीं आई। सायं करीब साढ़े 4 बजे प्रनीता के भाई के पास किसी का फोन आया कि फतेहाबाद ब्रांच पर रेलवेलाइन के पुल के नजदीक नहर की पटरी पर दोनों लड़कियों के स्कूल बैग व जूते पड़े हैं। हमने मौके पर जाकर देखा तो स्कूल बैग व जूते सविता व प्रनीता के मिले। शिकायकर्ता ने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस को की और पुुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया।

आज करवाया जाएगा पोस्टमार्टम : एस.एच.ओ
भट्टू थाना एस.एच.ओ. ने बताया कि 3 दिन पहले लापता हुए दोनों लड़कियों के शव बनमंदोरी नहर से बरामद कर कब्जे में ले लिए गए है। दोनों लड़कियों का मंगलवार पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और मामले की तफ्तीश चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता लग सकेगा। एस.एच.ओ. ने बताया कि मानसिक तनाव के कारण भी यह हादसा हो सकता है।