4 महीने बाद सुलझाया 12 लाख लूटने का मामला, हत्थे चढ़ा मुख्यारोपी

9/11/2019 11:24:50 PM

हांसी (संदीप सैनी): लोहारी गांव में आढ़ती व उसके कर्मचारी पर फायरिंग कर 12 लाख लूटने के मामले में 4 महीने बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। सीआइए टीम ने उचाना के बुडायन से सिसाय बोलान निवासी संदीप उर्फ काला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपि को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। सीआइए की पूछताछ में संदीप ने तीन अन्य युवकों के नाम भी उगले हैं जो आढ़ती से लूट की वारदात रचने के षडयंत्र में शामिल थे। 

डीएसपी राजबीर सिंह ने बताया की आढ़ती से लूट के मामले में संदीप के पकड़े जाने की कहानी रोचक है। सातरोड़ गांव निवासी संदीप के दोस्त सुमित उर्फ पिन्नी, प्रिंस व कौशल उचाना के बुडायन गांव में नहर किनारे शराब पीते हुए नहा रहे थे। इसी दौरान गांव के युवक जसबीर ने उन्हें रोका तो सुमित उर्फ पिन्नी ने गोली चला दी जो उसके पैर पर जा लगी, इसके बाद ग्रामीणों ने तीनों को काबू कर लिया। 

पूछताछ में सुमित ने बताया कि उसने सिसाय गांव निवासी संदीप उर्फ काला के साथ मिलकर नारनौंद के लोहारी गांव में एक आढ़ती पर फायरिंग करके 12 लाख लूटने की वारदात को भी अंजाम दिया था। जिसके बाद हांसी जिला पुलिस की सीआइए टीम ने संदीप उर्फ काला को सिसाय बोलान से गिरफ्तार कर लिया। संदीप ने बताया कि आढ़ती से लूट की वारदात का प्लान तैयार करने में सिसाय निवासी मनदीप, मोठ करनैल निवासी मनप्रीत भी शामिल थे। फिलहाल दोनों आरोपितों को पकडऩे में पुलिस टीमें लगी हुई हैं।

ये था पूरा मामला
12 मई को जगदीश कॉलोनी के आढ़ती कृष्ण टूटेजा किसानों को भुगतान करने के लिए पीएनबी बैंक से 12 लाख की राशि निकालकर एक कर्मचारी गौतम के साथ स्कूटी पर सवार होकर लोहारी गांव जा रहे थे। इसी दौरान मोठ गांव के पास दो बाइक सवार सड़क के बीच बाइक खड़ी कर खड़े थे। दोनों बदमाशों ने आढती को जबरदस्ती रोक लिया व फायरिंग कर दी। एक गोली कर्मचारी गौतम के पैर में जा लगी व कृष्ण टूटेजा से 12 लाख का बैग छीनकर बदमाश बाइक पर फरार हो गए थे। ये मामला पुलिस के लिए सिर दर्द बन चुका था। आखिर सीआइए टीम ने मामले को सुलझा दिया है।

Shivam