पूरे 48 घंटे बाद मासूम नदीम को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाला (VIDEO)

3/22/2019 11:16:48 PM

हिसार(विनोद सैनी): बुधवार को हिसार से 30 किलोमीटर दूर राजस्थान सीमा से सटे गांव बालसमंद में करीब 15 महीने का मासूम नदीम खेलते हुए बोरवेल में गिर गया था। जिसे प्रशासन ने पूरे 48 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। प्राथमिक उपचार के लिए एंबुलेंस से अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की टीम नदीम का इलाज कर रही है।


वहीं मिली जानकारी के अनुसार बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सुरंग की खुदाई का काम चमच, कटोरी व प्लेटों से गई। वहीं बता दें कि रातभर से ही राहत व बचाव कार्य जारी था और प्रशासन द्वारा मौके पर अस्थायी लाइट का प्रबंध किया गया था। बच्चे के पास पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही थाी।  
10 इंची है पाइप 
बालसमंद गांव के जोहड़ के पास 10 इंची बोर के अंदर 15 माह का बच्चा नदीम खान खेलते हुए गिर गया। बच्चें के पिता आजम खान ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना बालसमंद चौकी में दी। चौकी इंजार्च ने तुंरत जिलाधिकारियों को मामले से अवगत करवाते हुए बचाव व राहत का काम आरंभ करवाया। मौके पर हिसार सदर थाना प्रभारी मनोज कसवां, एसआईएस अमरजीत सिंह अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच के बाद बचाव कार्य में तेजी लाते हुए ग्रामीणों से मदद ली। और मासूम को पूरे 48 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

Shivam