आशा वर्कर्स के बाद अब आंगनवाड़ी वर्कर्स व हेल्पर 2 दिन की हड़ताल पर, अपनी मांगों को लेकर कैथल में किया प्रदर्शन

10/26/2023 4:35:07 PM

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : हरियाणा में लंबे समय से चल रहा आशा वर्कर्स का धरना बीते दिनों ही समाप्त हुआ कि अब आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन ने दो दिन की हड़ताल की घोषणा कर दी है। जिसको लेकर कैथल के लघु सचिवालय परिसर में सैकड़ों की संख्या में पहुंची आंगनवाड़ी वर्कर्स ने बताया कि सरकार कर्मचारी विरोधी मानसिकता से काम कर रही है।

वहीं कर्मचारी यूनियन की नेता शकुंतला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार जानबूझकर आंगनबाड़ी केंद्र की मांगों को नजरअंदाज कर रही है, जबकि उन्हें पता है कि आज डिजिटलाइजेशन के दौर में मोबाइल बेहद जरूरी है। लेकिन किसी भी आंगनवाड़ी वर्कर्स को मोबाइल नहीं दिया गया। वहीं यदि सरकार ऑफलाइन काम करवाती है तो उसके लिए रजिस्टर जरूरी है। अभी तक रजिस्टर व अन्य प्रकार की सामग्री उपलब्ध नहीं करवाई गई। जिसके कारण आंगनवाड़ी वर्कर्स अपनी जेब से पैसे देकर काम चला रही हैं।

उन्होंने कहा कि यूनियन आंदोलन के दौरान कर्मचारी नेताओं के ऊपर सरकार के द्वारा मुकदमे किए गए। उन्हें वापस किया जाए और जींद में जो आंगनवाड़ी वर्कर्स टर्मिनेट की गई हैं उन्हें बहाल किया जाए। मोबाइल भत्ते से लेकर ऑफलाइन काम के रजिस्टर भत्ता और आंगनबाड़ी केन्द्र के किराए में इजाफा किया जाए। इन्हीं मांगों को लेकर आज कैथल के लघु सचिवालय में सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स इकट्ठा हुई हैं। यहां पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती हुई नई बस स्टैंड के नजदीक छोटू राम चौक तक प्रदर्शन करेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail