कोरोना के बाद डेंगू के 21 संदिग्ध मामले आए सामने, स्वास्थ्य विभाग कर रहा लापरवाही

9/1/2020 4:52:15 PM

गोहाना (सुनील):  गोहाना में अब कोरोना के बढ़ते लगातार मामलो के बाद अब शहर में डेंगू बम्ब फुट पड़ा है। शहर के वार्ड 16 की चोपड़ा कालोनी की दो गलियों में एक साथ डेंगू के 21 संदिग्ध मामले सामने आए।  गंभीर विषय ये है की पीड़ित मेडिकल में जब अपना टेस्ट करवाने जा रहे है तो उनका कोरोना का टेस्ट कर वापस घर भेजा जा रहा है जिस के चलते मरीज प्राइवेट हस्पताल में अपना इलाज करवाने पर मजबूर है और निजी हस्पतालो का भारी खर्च वहन कर रहे है। नागरिक हस्पताल में एसएमओ डॉ कर्मबीर ने आपत्ति की है की प्राइवेट क्लिनिक सवास्थ विभाग को सूचना तक नहीं दे रहे है और उनकी जांच के मुताबित अभी तक गोहाना में कोई भी डेंगू का केस नहीं मिला है डाक्टरों की टीम गोहाना शहर व् कालोनियों में घरो में जा-जा कर इसकी जांच कर रही है।

गोहाना से कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर मलिक ने भी मेडिकल विंभाग पर सवाल खड़े करते हुए कहा गोहाना में लगातार पिछले एक सप्ता से डेंगू फैल रहा है वहा के लोग उनसे मिल रहे है सरकारी हॉस्पिटल के डाक्टर इस और ध्यान नहीं दे रहे है इसको लेकर डारेक्टर हेल्थ को उह्नोने लिखा है ताकि यहाँ पर इसकी जांच करवाकर तुरंत इसको रोकने के इंतजाम करे ।

गोहाना के चोपड़ा कॉलोनी में डेंगू के संदिग्ध रोगियों के परिजनों व आम लोगों ने बैठक की। इस बैठक में निजी अस्पतालों में उपचार करवा रहे डेंगू संदिग्ध रोगियों की सूची तैयार की गई। बैठक में लोगों ने कहा कि जब वो अपना टेस्ट करवाने के लिए सरकारी हस्पताल में जा रहे है तो वहा उनका कोरोना का टेस्ट कर घर भेज दिया जाता है जिस के चलते वो अपना ईलाज प्राइवेट हस्पताल में करवाने पर मजबूर है लोगों ने आरोप लगाया कि प्राइवेट क्लीनिक उपचार के नाम पर हजारों रुपये ले रहे हैं। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से मांग की कि चोपड़ा कॉलोनी में विशेष कैंप लगा कर संदिग्ध डेंगू रोगियों की जांच की जाए 

 

 

Isha