प्रेम प्रसंग का पता चलने पर परिजनों ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने दो दिन बाद निकाला शव(VIDEO

10/26/2019 5:57:38 PM

मेवात(एके बघेल): नूंह जिले के तावडू खंड के गांव खोरी खुर्द में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। परिजनों ने 22 अक्टूबर की रात युवती के शव को क्रब में दफना दिया, लेकिन 23 अक्टूबर को ऑनर किलिंग की शिकायत मिलने पर पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पुलिस ने इस ओर कार्रवाई करते हुए 24 अक्टूबर को शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। 



जानकारी के अनुसार रिश्ते में मृतका युवती के लगने वाले चाचा रमजान गांव खोरी खुर्द ने 23 अक्टूबर को तावडू पुलिस को दी हुई की शिकायत में कहा कि बड़े भाई खुर्शीद व परिवार के सदस्यों ने मिलकर 22 अक्टूबर की रात 12 बजे अपनी बेटी दिलशाना की हत्या कर रात में चुपचाप कब्र में दफना दिया। हत्या करने का कारण बेटी दिलशाना और सुनारी गांव के मोमिन के बीच प्रेम प्रसंग का मामला था। 

दोनों धारूहेड़ा के एक स्कूल में 12 कक्षा में पढ़ते थे। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का पता चलते पर बेटी दिलशाना की हत्या कर दिया। वहीं ऑनर किलिंग मामले की शिकायत मिलते ही में पुलिस ने 9 लोग आरोपी खुर्शीद, आरिफ, अखलाक, राहुल, साजि़द, बसकरी, उस्मान गांव खोरी खुर्द थाना तावडू, उम्मर व इरसाद गांव मिर्चोनी थाना टपूकड़ा जिला अलवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 



24 अक्टूबर को सुबह 10 बजे ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जगपाल गोदारा व फोरेंसिक टीम के जगबीर सिंह फौगाट की मौजूदगी में पुलिस गांव में पहुंची। यहां कब्र से शव निकाले जाने पर परिजनों ने विरोध भी किया, लेकिन बाद में भारी पुलिस बल के मौके पर पहुंचने पर कब्रिस्तान में पहुंच वीडियो ग्राफी के साथ शव को कब्र से निकलवाया और पोस्टमार्टम को नूंह भेज दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस आगामी कार्रवाई करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है।

शिकायतकर्ता को मिल रही जान से मारने की धमकी 
ऑनर किलिंग की शिकायत करने वाले रमजान को आरोपी पक्ष की ओर से लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। इस मामले को लेकर रमजान ने एसपी और आईजी को शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की है। रमजान का कहना है कि आरोपी जान से मारने की फिराक में है। जिसके चलते गांव में नहीं जा पा रहा हूं। आरोपी मुकदमा रद्दउ कराने की बात कर रहे हैं।    



पुलिस ने शिकायत पर परिवार के 9 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के इंतजार में है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Edited By

vinod kumar