हुड्डा के बाद सुर्जेवाला ने ‘ठोकी’ पानीपत में ‘ताल’

6/18/2018 9:00:05 AM

पानीपत(खर्ब): हरियाणा में कांग्रेसी नेता अलग-अलग रैलियां, यात्राएं निकाल अपने आपको मजबूत करने का काम कर रहे हैं। जिस क्षेत्र में एक नेता रैली या यात्रा कर चुका है वहीं, दूसरा बड़ा नेता ताल ठोक देता है। जून के पहले सप्ताह में पानीपत में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की जनक्रांति रैली व रथयात्रा का दूसरा चरण पूरा हुआ था। 
3 जून को समालखा में बड़ी रैली करने के बाद पानीपत ग्रामीण, शहरी व इसराना हलके में जनसभाओं को संबोधित किया था। हुड्डा समर्थकों का मानना है कि जी.टी. रोड बैल्ट पर कांग्रेस गन्नौर के बाद कांग्रेस की कोई सीट नहीं है।

ऐसे में समालखा से शुरूआत कर चंडीगढ़ तक माहौल बनाया जाए। अब तीसरे चरण की रथयात्रा 30 जून से मेवात से शुरू हो रही है। दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा.अशोक तंवर भी सिरसा बैल्ट में चौटाला गांव से साइकिल यात्रा का दूसरा चरण पूरा कर चौटाला परिवार के रणजीत सिंह को अपने खेमें में कर बड़ी रैली कर चुके हैं। 
तंवर ने कालका से पिहोवा से भी साइकिल यात्रा निकाली थी। एक तरफ हुड्डा की रथयात्रा चलती है तो दूसरी ओ तंवर की साइकिल यात्रा निकलती है। तंवर भी रोहतक से तीसरी साइकिल यात्रा निकालने की तैयारी में हैं।
 

देखना दिलचस्प... कितनी भीड़ जुटाते हैं सुर्जेवाला
उक्त दोनों नेताओं के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला पानीपत जिले के इसराना हलके  की अनाजमंडी में रैली करने आ रहे हैं। सुर्जेवाला के समर्थकों का कहना है कि सुर्जेवाला काफी जिलों में ऐसी रैलियां कर चुके हैं। कबीर जयंती के मौके पर 28 जून को होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर सुर्जेवाला समर्थकों ने अभी से काम शुरू कर दिया है। जी.एस.टी. लगने के बाद व्यापारी सम्मेलन भी किए गए थे। देखना होगा कि आने वाले दिनों में होने वाली रैली में कितनी भीड़ सुर्जेवाला समर्थक जुटा पाते हैं।

‘यह पूरी तरह राजनीतिक व सामाजिक कार्यक्रम’
महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष व रैली कार्यक्रम की देखरेख कर रही सुमित्रा चौहान ने कहा कि यह पूरी तरह राजनीतिक व सामाजिक कार्यक्रम है। इससे पहले कई जिलों में रणदीप सिंह सुर्जेवाला की रैली हो चुकी है। इसराना के कार्यक्रम में मुख्यातिथि रणदीप सिंह सुर्जेवाला होंगे। कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता अपने-अपने स्तर पर रैली व अन्य कार्यक्रम कर पार्टी को मजबूत कर रहे है। 

Rakhi Yadav