प्याज के बाद अब लहसुन के भी बढ़े दाम, बिक रहा 200 रुपये प्रति किलों

12/4/2019 3:43:25 PM

सोहाना (सतीश) : सोहना में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर जनता के बीच आक्रोश बना हुआ है। आए दिनों जहाँ सारे देश में प्याज के दाम थमने का नाम नहीं ले रहे वहीं लहसुन के भाव में भी बढ़तरी हुई है। जहाँ प्याज सौ रुपये किलो को पार कर रहा है वही अब लहसुन के रेट भी दो सौ पार कर रहे है। जिसे गृहणियों की रसोई का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है।



वही बाकी हरी सब्जियों में भी आए दिन रोजाना उछाल आ रहा है जिसके चलते सब्जी विक्रेताओं की भी दुकानदारी चौपट होने लगी है। सब्जी मंडी में घर से सब्जी खरीदने के लिए तो जरूर आते है लेकिन सब्जियों के आसमान छूते दामो के भाव सुनकर ही बिना सब्जी खरीदे वापिस अपने घर लौट जाते है। 



बताया जा रहा है कि अब जरा सोहना की इस सब्जी मंडी को देखिए जहाँ पर गृहणी सब्जी खरीदने के लिए तो जरूर आती है। लेकिन जब लहसुन व प्याज के रेट सुनती है तो दांतो तले उंगली दबा कर लहसुन और प्याज बिना खरीदे ही वापिस लौट जाती है। वही अगर हम बात करें सिजनेबल अन्य सब्जियों की करें तो उन के भावों में भी आए दिन उछाल आ रहा है। जिससे आम लोगों का प्याज लहसुन के साथ साथ अब सीजनवल सब्जी खाना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि मंहगाई को कम करने के लिए सरकार मंहगाई पर लगाम क्यो नही लगा पा रही है। 

Isha