खिलाड़ियों के बाद अब कोच भी नाराज, कहा- सरकार वादा कर भूल जाती है निभाना

5/6/2018 3:38:20 PM

सोनीपत(पवन राठी): सरकार से अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी नाराज थे। अब कॉमनवेल्थ में जाने वाले प्रदेश के कोच भी सरकार से नाराज हो गए हैं। यह नाराजगी भारतीय महिला कुश्ती टीम के चीफ कोच कुलदीप मलिक ने जताई है।मलिक का आरोप है कि खिलाड़ियों के साथ कोच का सम्मान करने का वादा सरकार ने किया था और अब उसे भूल रही है। अोलंपिक में साक्षी मलिक के मेडल जीतकर आने पर सरकार ने 10 लाख का बतौर सम्मान डमी चैक दिया था लेकिन रुपए आज तक नहीं मिले हैं। 

सरकार ने खिलाड़ियों का सम्मान न करके किया गलत काम: कोच
कोच ने कहा कि कॉमनवेल्थ में इस बार महिला पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक व अन्य 6 खिलाड़ियों ने मेडल जीते हैं। एशियन चैंपियनशिप का एक गोल्ड मेडल भी उन्हीं की मेहनत की निशानी है। सरकार ने खिलाड़ियों का सम्मान न करके भी गलत किया है। इससे खिलाड़ियों का मनोबल कम होता है।

खिलाड़ियों के बाद कोच भी नाराज
पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, किरण और बॉक्सर मनोज ने सरकार की ओर से मिलने वाली सम्मान राशि को लेकर विरोध जताया था, क्योंकि सरकार ने इन सभी को अन्य एजेंसियों से मिलने वाले इनाम को काटकर सम्मान राशि देने की बात कही थी। यह विवाद अभी थमा ही नहीं कि कॉमनवेल्थ में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाले कोच कुलदीप मलिक नाराज हो गए हैं।

सरकार वादा कर भूल गई निभाना
कुलदीप मलिक ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सीएम से लेकर खेल मंत्री तक हर बार कार्यक्रमों में दावा करते हैं कि प्रदेश के खिलाड़ियों के साथ कोच का सम्मान भी किया जाएगा लेकिन कोच को लेकर किए गए वादे को सरकार भूल गई है और सम्मान की बात तक नहीं की जा रही है। इस तरह से किसी भी कोच को प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है।

कोच की खिलाड़ियों को नसीहत
चीफ कोच कुलदीप मलिक ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि खिलाड़ी अब सरकार से उम्मीद न रखें और अपने खेल पर ध्यान दें। मलिक ने कहा कि सरकार उन्हें इनाम दे या ना दे, लेकिन 2020 में वह देश के लिए ओलंपिक से मेडल लेकर ही आएंगे और खिलाड़ियों को संदेश दिया कि वे अपने देश और तिरंगे की शान को देखते हुए खेलें।
 

Nisha Bhardwaj