रिटायरमेंट के बाद हेलीकॉप्टर की सवारी कर घर पहुंचे कुड़ेराम

7/31/2019 1:30:05 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कहते हैं कि सपने देखना कभी छोड़ना नहीं चाहिए। उसे पूरा करने के लिए लगन और मेहनत की जाए तो वह एक दिन वह जरूर पूरा होता है। ऐसा ही कुछ फरीदाबाद के सदपुरा गांव के बुजुर्ग कूड़ेराम के साथ हुआ। उनकी इच्छा थी कि जब वो सरकारी नौकरी से रिटायर हो, तब वह अपने घर हेलिकॉप्टर में जाए। इसी सपने की होड़ में वह मंगलवार को जब वह स्कूल से रिटायर हुए तो चॉपर में बैठकर अपने घर पहुंचे। वहीं इस दौरान उन्होंने हवा में उड़कर गांव के चक्कर भी लगाए।



बता दें कि 1979 में कूडेराम को हरियाणा शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नौकरी मिली थी। इनकी पहली पोस्टिंग नीमका गांव स्थित सरकारी स्कूल में हुई। तब से वह इसी स्कूल में कार्यरत रहे थे। जब से उनका सपना था कि वह एक दिन हेलीकॉप्टर में बैठना चाहते थे। वहीं नौकरी के बाद उनका सपना था कि वह जिस नौकरी के रिटायर हो घर जाए तो वह  हेलीकॉप्टर की सवारी करते हुए घर पहुंचे। जब मंगलवार को 60 साल की उम्र में उनकी रिटायरमेंट हुई तो उन्होंने अपने इस सपने को पूरा किया।



बताया जा रहा है कि कूड़ेराम के परिवार में उनकी पत्नी रामवती के अलावा 3 बेटे और एक बेटी हैं। चारों संतान शादीशुदा हैं। उन्होंने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए नीमका से सदपुरा गांव तक के लिए साढ़े 3 लाख रुपये में हेलिकॉप्टर बुक किया। जानकारी के अनुसार दोनों गांवों की दूरी महज 2 किलोमीटर है। लेकिन उनके सपने के कीमत के आगे ये दूरी भी छोटी पड़ गई थी। गांव पहुंचते ही परिवार के लोगों ने भी बारी- बारी से हेलीकॉप्टर की सवारी की।

Edited By

Naveen Dalal