स्कूलों के बाद अब कालेजों में 16 से लौटेगी रौनक, कोरोना महामारी के कारण हो गए थे बंद

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:49 AM (IST)

कुरुक्षेत्र: स्कूलों में 9वीं और 12वीं की कक्षाएं प्रारम्भ होने के बाद सब कालेजों और अन्य शिक्षण संस्थानों में भी 16 नवम्बर से काफी रौनक देखने को मिलेगी। स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी पहुंचे थे तो उन्हें घरों में कोरोना महामारी के कारण बंद रहने से कुछ मुक्ति मिली थी। मिली जानकारी के अनुसार अब सरकार स्कूल खुलने के बाद कालेजों को भी खोलने की तैयारी है।

कुरुक्षेत्र के जयराम शिक्षण संस्थान के निदेशक एस.एन. गुप्ता के अनुसार इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय कुलपतियों, कालेजों प्राचार्यों के पास पत्र भेज दिए हैं। उल्लेखनीय है कि अभी कालेजों में ऑनलाइन पढ़ाई चल रही हैं। इस समय विश्वविद्यालयों और कालेजों में ऑनलाइन दाखिलों का दौर लगभग पूरा हो चुका है। स्कूलों के बाद अब विश्वविद्यालय और कालेजों में भी रौनक लौटने वाली है।

ऐसे में कालेज शिक्षक वर्ग में भी खुशी है कि 16 नवम्बर से राज्य के विश्वविद्यालय और कालेज खुलेंगे। इसकेलिए कालेज तैयारियों में जुट गए हैं। जयराम कन्या महाविद्यालय की प्राध्यापिका डा. सुनीता शर्मा के अनुसार इस दौरान कोरोना महामारी से बचाव के लिए पूरा ध्यान रखा जाएगा। सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। एडमिशन की तिथि 5 नवम्बर तक बढ़ाई गई थी, इसलिए बाकी प्रथम वर्ष के विद्याॢथयों की आनलाइन कक्षाएं 6 नवम्बर से शुरू होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static