झज्जर हादसे के बाद जागा पुलिस प्रशासन, वाहनों पर लगाए मुफ्त रिफ्लेक्टर

12/26/2018 12:38:58 PM

रेवाड़ी (मोहिंद्र भारती): झज्जर में हुए सड़क हादसे के बाद रेवाड़ी पुलिस प्रशासन अब जाग गया है। कोहरे के कारण सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस ने एक नया तरीका निकाला है। जिसके चलते कप्तान राहुल शर्मा के निर्देश पर मंगलवार को यातायात पुलिस व सड़क सुरक्षा संगठन के सदस्यों द्वारा धारूहेड़ा बस स्टैंड व राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रेक्टर ट्राली,  ट्रक,  बस,  ऑटो व कार सहित अन्य भारी वाहनों पर निशुल्क रेडियम टेप लगाकर चालकों को जागरूक किया गया।



दरअसल, रात को कोहरे के कारण वाहन चालकों को सामने से आ रहे वाहन दिखाई नहीं देते। विजिबिलिटी में कमी आने के कारण वाहन आपस में टकरा जाते है। जिससे लोगों की मौत तक हो जाती है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेवाड़ी पुलिस प्रशासन द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है।



ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर ने कहा कि धुंध के मौसम में वाहनों की गति धीमी रखे और वाहन में फॉग लाइट के साथ-साथ वाहनों की हैडलाइट भी पीली लगवायें।  जिससे कोहरे में भी सामने वाले वाहन चालक को आपका वाहन नजर आ सकें और दुर्घटना होने से बचा जा सके।



गौरतलब है कि सोमवार को झज्जर में दर्दनाक हादसा हुआ था। जिसमें क्रूजर गाड़ी सवार 8 लोगों की मौत हो गई थी। एक दर्जन से अधिक गाड़ियां धुंध की वजह से आपस में टकरा गई थी। जिसके बाद से पुलिस प्रशासन इस तरह के हादसे पर अकुंश लगाने में जुट गया है। 

Rakhi Yadav