निकाय चुनाव सिंबल पर लडऩे बारे फैसला दोनों दलों की कोर कमेटी की बैठक के बाद : दुष्यंत चौटाला

2/26/2022 8:36:33 AM

जींद : प्रदेश के डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अप्रैल में प्रस्तावित निकाय चुनाव पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़़े बारे अंतिम फैसला भाजपा और जजपा की इस सिलसिले में गठित कोर कमेटियों की आपसी बैठक के बाद लिया जाएगा।

दुष्यंत शुक्रवार को जींद में 145 करोड़ की विकास परियोजनाओं के उद्धाटन और शिलान्यास के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों को लेकर जजपा ने जिला अध्यक्षों से रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, महासचिव डा.के.सी. बांगड़ और राजेंद्र लितानी की कमेटी विचार के बाद भाजपा की कोर कमेटी के साथ बात करेगी। उसके बाद फैसला लिया जाएगा कि इन चुनावों को पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़ा जाए या नहीं। यह तय है कि दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। 

प्रदेश विधानसभा के 7 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर दुष्यंत  ने कहा कि बजट में सभी वर्गों के उत्थान के लिए बहुत कुछ होगा। डिप्टी सी.एम. ने कहा कि जींद में प्रदेश का ऐसा पहला भारी वाहन प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किया जाएगा, जिसमें भारी वाहन चलाने का गहन प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसे लेकर ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन आफ इंडिया ने उनसे संपर्क साधा है। उनका प्रयास है कि इसके लिए जींद में 20 एकड़ जमीन की व्यवस्था कर यह सैंटर शुरू किया जाए। यूक्रेन में फंसे हरियाणा के विद्यार्थियों की वहां से सुरक्षित वापसी से जुड़े सवाल पर डिप्टी सी.एम. ने कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार केंद्र सरकार और यूक्रेन में भारतीय दूतावास के साथ लगातार संपर्क में है। एक व्हाट्सएप हैल्प लाइन ग्रुप इसके लिए बनाया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana