लैबों पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी के बाद संचालकों में रोष, डिग्रियों की कापी जलाकर किया प्रदर्शन

2/11/2023 3:52:18 PM

गोहाना(सुनील): हरियाणा में लैबों पर सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी के विरोध में आज गोहाना मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन एसोसिएशन के बैनर तले लैब संचालकों ने अम्बेडर चौक पर इकठ्ठा होकर अपनी डिग्रियों की कापी जलाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार नीतियों के अनुसार हर लैब पर एमबीबीएस डॉक्टर होने चाहिए, लेकिन ऐसा संभव नहीं है, जो टेस्ट सस्ते दाम होते हैं। अगर लैब पर एमबीबीएस डॉक्टर रखा गया तो टेस्ट की कीमत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी और इसकी मार जनता पर ही पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार बिना कोई नोटिस के उन्हें परेशान कर रही है। लैब संचालक कोई अनुचित काम नहीं कर रहे है। उनके पास जो डिग्रियां है, वे उसी के अनुरूप काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि लैब संचालक जो भी काम करेंगे, उसकी साइनिंग अथॉरिटी वे खुद ही रहेंगे और काम की पूरी जिम्मेदारी भी उन्हीं की होगी। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार लेबोरेटरी मेडिकल काउंसिल बनाकर बेसिक लैब को रजिस्टर्ड करवाए। साथ बायो मेडिकल वेस्ट शुल्क को कम करे।

उन्होंने कहा कि लैब टेक्नीशियन के पास डिप्लोमा है। उनका काम एमबीबीएस डॉक्टर नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार इंस्पेक्टरी राज थोपकर बिना वजह रेड न करवाए। सरकार इस तरह की पाबंदी लगाकर जनता व लैब संचालकों को परेशान करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगों नहीं मानेगी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।  

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma